logo-image

IND VS SA : पहले T-20 मुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, यहां जानिए टिकट से लेकर समय तक की पूरी जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे अर्से बाद अब घरेलू मैदान पर खेलते हुए दिखाई देगी. पहले विश्‍व कप क्रिकेट और उसके बाद वेस्‍टइंडीज दौरा.

Updated on: 10 Sep 2019, 02:46 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे अर्से बाद अब घरेलू मैदान पर खेलते हुए दिखाई देगी. पहले विश्‍व कप क्रिकेट और उसके बाद वेस्‍टइंडीज दौरा. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते हुए देखने का मौका कम ही मिला. अब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आ चुकी है. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मुकाबला 15 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने जा रहा है. अब इस मैच के कुछ ही दिन शेष बचे हैं. T-20 के सभी मैच शाम सात बजे से शुरू होंगे, मैच शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले पहुंचे, ताकि ज्‍यादा भीड़ का सामना न करना पड़े. उसके बाद अपनी सीट पर बैठकर मैच के रोमांच का आनंद लीजिए.

यह भी पढ़ें ः ... जब दीपिका पादुकोण और अनुष्‍का शर्मा के बीच फंस गए जसप्रीत बुमराह, जानें फिर क्‍या हुआ

पहला T-20 मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों में काफी उत्‍सुकता है. यही वजह है कि अब तक इसकी 40 फीसदी से ज्‍यादा टिकटें बिक चुकी हैं. टिकट बिक्री के लिए पिछले दिनों ही हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) की ओर से स्टेडियम के पास काउंटर बनाया गया है, जहां से मैच देखने के लिए टिकट खरीदी जा सकती है. हालांकि जो सूचना मिल रही है, उसके मुताबिक 1200 रुपये की जो सबसे सस्‍ती टिकट है, वह लगभग सभी बिक चुकी हैं. अब काउंटर पर 1500 रुपये या उससे ज्यादा दाम की टिकटें दर्शकों के लिए उपलब्ध होंगी. इसके अलावा 1200 रुपये की टिकट भी अब नहीं बची हैं.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस अब बने 'सर', नाइटहुड की उपाधि से सम्‍मानित

अगर आप ईस्‍ट स्‍टैंड 3 और वेस्‍ट स्‍टैंड-1 में बैठकर मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए 2000 रुपये खर्चने पड़ सकते हैं. 2500 का टिकट नार्थ पवेलियन एंड और पवेलियन टैरेस का है. तीन हजार रुपये अगर आप खर्च करते हैं तो क्‍लब लाउंज पवेलियन में बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं. वहीं 1000 का टिकट कारपोरेट बाक्‍स का है.
मैच देखने के लिए पूरे स्‍टेडियम को आठ सेगमेंट में बांटा गया है. आप जितने पैसे खर्च करेंगे, उसी हिसाब से बैठकर मैच का मजा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब डांस प्‍लोर पर लुंगी डांस पर शाहरुख खान और ड्वेन ब्राबो ने मचाया धमाल

इस बीच जानकारी यह भी आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम 13 सितंबर को धर्मशाला पहुंच जाएगी. पहले टीम के सभी सदस्‍य दिल्‍ली में एकत्र होंगे, उसके बाद सभी साथ साथ धर्मशाला के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को दिल्ली में होगी इकट्ठा, जानें इसके पीछे की वजह

ऑनलाइन टिकट लेने के लिए आप पेटीएम का भी सहारा ले सकते हैं. वहां पर होम स्‍क्रीन पर इवेंट टिकट का ऑप्‍शन आपके सामने होगा, वहीं पर क्‍लिक करें और उसके अंदर जाते ही आपको भारत दक्षिण अफ्रीका मैच के बारे में सारी जानकारी और टिकट बुक करने का ऑप्‍शन मिलेगा. जो भी आपको पसंद आए वहां क्‍लिक करें और उसके बाद कितने लोगों का टिकट लेना है, उसे भरे, उसके बाद पेमेंट करने का ऑप्‍शन आ जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : अब रोहित शर्मा करेंगे टेस्‍ट में ओपनिंग, केएल राहुल पर संकट

आपको अपना पोस्‍टल एड्रेस यानी घर का पता देना होगा, ताकि टिकट आपके घर पहुंच जाए, इसमें पिन कोड डालना कतई न भूलें. नेट बैंकिंग से पेमेंट के बाद आपके घर टिकट पहुंच जाएगा, उसके बाद आप निर्धारित समय पर मैच देखने पहुंच जाएं. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में जबकि तीसरा और आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलुरू में खेला जाएगा.