logo-image

IND vs SA: कोरोना वायरस की वजह से गेंदबाजी पर पड़ेगा बुरा असर, जानें क्या है पूरा मामला

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद टीम में वापसी हुई है. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में टीम हर जरूरी सावधानी बरत रही है.

Updated on: 11 Mar 2020, 04:25 PM

धर्मशाला:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि देश में फैले कोरोना वायरस के कारण ऐसा संभव है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार नहीं लगाने के बारे में निर्णय ले सकती है. काफी समय बाद टीम में लौटे भुवनेश्वर ने कहा कि इस वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए एहतियातन ऐसा किया जा सकता है. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ गुरुवार को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना है.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने मंगेतर समेत पूरे परिवार के साथ मनाई होली, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

कोरोना वायरस के चलते लार से गेंद चमकाने पर संदेह
भुवनेश्वर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने अभी इस पर लार का इस्तेमाल नहीं करने के बारे में सोचा है लेकिन मैं अभी यह नहीं कह सकता कि हम गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे. अगर हमने शाइन नहीं चमकाई तो वे हमारी पिटाई करेंगे और फिर आप लोग कहेंगे कि हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे. लेकिन यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और आज हमारी टीम की बैठक है और इसमें हमें जो भी निर्देश मिलते हैं, हम जो भी बेहतर विकल्प अपना सकते हैं हम उन पर विचार करेंगे. यह सब टीम डॉक्टर्स पर निर्भर करता है कि वे हमें क्या सलाह दे रहे हैं."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल

हार्निया की सर्जरी के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं भुवनेश्वर कुमार
अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद टीम में वापसी हुई है. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में टीम हर जरूरी सावधानी बरत रही है. उन्होंने हालांकि आईपीएल की स्थिति पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. भुवी ने कहा, "इस समय आप कुछ भी नहीं कह सकते क्योंकि यह भारत में खतरनाक रूप लेता जा रहा है. लेकिन हम सावधानी बरत रहे हैं, जितना की हम बरत सकते हैं. हमारे साथ डॉक्टरों की एक टीम है और वे हमें क्या करना है और क्या नहीं करना है, इसे लेकर सलाह दे रहे हैं."