logo-image

IND vs SA: टेस्ट मैच से पहले रवि शास्त्री ने रोहित को बताया वनडे का बेस्ट कप्तान, विराट कोहली के लिए कही ये बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम एक दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. इससे पहले ही रवि शास्त्री ने विराट कोहली के लिए काफी बड़ी बात  कही है. बीसीसीआई और विराट कोहली के विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी है. 

Updated on: 24 Dec 2021, 05:32 PM

नई दिल्ली :

Ravi Shastri Statement on virat: रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा वनडे के बेस्ट कप्तान हैं. इसी के साथ उन्होंने बीसीसीआई और विराट कोहली के विवाद में भी प्रतिक्रिया दी है. रवि शास्त्री ने कहा है कि बीसीसीआई और विराट कोहली का विवाद बेहतर तरीके से सुलझाया जा सकता था. रवि शास्त्री ने एक मीडिया कार्यक्रम में कहा कि विराट कोहली ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा है. बीसीसीआई को भी इस मुद्दे पर अपना पक्ष ठीक से रखना चाहिए. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने की घोषणा की थी और इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी सौंप दी थी. हालांकि टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ही कप्तान हैं. 

इसे भी पढ़ेंः ये है IPL का सबसे 'लकी खिलाड़ी', जिस टीम से जुड़ा उसे जिताया

इस मामले में पहले बीसीसीआई ने कहा था कि विराट कोहली को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था. उनसे कहा गया था कि अगर आप टी-20 की कप्तानी छोड़ेंगे तो वनडे की कप्तानी से भी आपको हटाना पड़ेगा लेकिन विराट कोहली नहीं माने. इसके कुछ दिन बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉंफ्रेंस करके कहा था कि मुझसे टी-20 की कप्तानी के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया और कप्तानी से हटाने के महज एक घंटे पहले मुझे बताया गया कि मैं कप्तान नहीं हूं. 

इसे भी पढ़ेंः IND vs SA: इंडिया को अफ्रीकी गेंदबाजों से बचकर रहना होगा, ऑकड़े दे रहे गवाही

अब जब भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है तो रवि शास्त्री भी इस विवाद में कूदे हैं और कहा है कि इस विवाद के बेहतर तरीके से सुलझाया जाना चाहिए था. वहीं, उन्होंने विराट कोहली को टेस्ट फॉर्मेट का बेस्ट कप्तान भी बताया है. उन्होंने कहा कि है कि टेस्ट मैचों में विराट से बेहतर कप्तान फिलहाल कोई नहीं हो सकता.