logo-image

IND vs SA 3rd ODI Dream11 : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के तीसरे वनडे मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

IND vs SA 1st ODI Dream 11 Prediction : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला (21 दिसंबर) पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते है कि इस मुकाबले से किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 21 Dec 2023, 12:49 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa 3rd ODI Dream 11 Prediction : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 21 दिसंबर को पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट है, क्योंकि सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. अब देखने वाली बात है कि सीरीज पर कब्जा कौन जमाता है. सीरीज का तीसरा मैच भी दूसरे मैच की तरह भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे शुरू होगा और देर रात तक चलने वाला है. तो चलिए जानते हैं इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं. 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा वनडे ड्रीम11 प्रैडिक्शन (IND vs SA 3rd ODI Dream11 Prediction)

कप्तान - टोनी डी जोरजी

उपकप्तान - रिंकू सिंह

विकेटकीपर - केएल राहुल

बल्लेबाज -  साई सुदर्शन, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डूर डुसेन

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल

गेंदबाज - अर्शदीप सिंह, आवेश खान, एंडीले फेहलुकवायो, कुलदीप यादव

कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

टीम इंडिया :- केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.

साउथ अफ्रीका :- टोनी डी जोरजी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डूर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लिजाद विलियम्स, ब्यूरेन हेंड्रिक्स.

कैसी होगा पार्ल की पिच का मिजाज?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. इस मैदान की पिच की बात करें, तो यह बल्लेबाजों के लिए बहुत ही अच्छी मानी जाती है. यहां बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि स्पिनर और तेज गेंदबाज को भी इस पिच से कुछ हद तक मदद मिलती है. आपको बता दें, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने इस मैदान पर 8 मुकाबले जीते हैं. वहीं, चेजिंग टीम ने 6 मुकाबले जीते हैं. इस पिच पर पिछले 6 मैचों में पांच बार 250 प्लस का स्कोर बना है. ऐसे में IND vs SA के बीच एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है, क्योंकि दोनों ही टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो इस तरह की पिच पर तेजी से रन बनाकर बोर्ड पर बड़ा लक्ष्य लगा सकते हैं.

हेड टू हेड आंकड़ों में देखें किसका पलड़ा है भारी?

भारत और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच आज तक 93 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें 51 मैच अफ्रीकी टीम ने जीते हैं, तो वहीं 39 मैचों में भारत ने जीत अपने नाम की है. अब देखने वाली बात है कि वनडे सीरीज का आखिरी मैच कौन जीतता है और सीरीज पर कब्जा जमाता है.