logo-image

IND vs SA: जब पिछली बार गुवाहाटी पहुंचे थे रोहित-विराट तो विपक्षी को हुआ था बुखार!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है. ये सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अहम सीरीज है, क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के रवाना हो जाएगी. टीम में कई खिलाड़ी फॉर्म में लौटते दिखाई दे रहै हैं

Updated on: 02 Oct 2022, 02:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है. ये सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले अहम सीरीज है, क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के रवाना हो जाएगी. टीम में कई खिलाड़ी फॉर्म में लौटते दिखाई दे रहै हैं. विराट कोहली भी अब अच्छी लय में हैं इसके अलावा केएल राहुल के बल्ले से भी रन निकल रहे हैं. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये दूसरा टी-20 मैच गुवाहाटी के बरसापरा स्टेडियम में खेलना है और खास बाद ये है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का गुवाहाटी के साथ एक दिलचस्प नाता रहा है. 

दरअसल पिछली बार जब रोहित शर्मा गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरे थे तब उनके बल्ले से शानदार पारी निकली थी. 21 अक्टूबर 2018 को भारत बनाम वेस्ट इंडीज के एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में रोहित ने 117 गेंद पर नाबाद 152 रन की पारी खेली थी. इस पारी में रोहित ने 15 चौके और 8 छक्के भी लगाए थे.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: दूसरे टी-20 में सूर्यकुमार को मिल सकता है आराम, जाने संभावित Playing 11

इसके अलावा विराट कोहली ने भी इस मैच में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था. कोहली ने भी मैच में शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति प्रदान की थी. विराट ने 107 गेंद खलते हुए 140 रन बनाए थे. उन्होंने इस पारी में 21 चौके और 2 लंबे छक्के भी लगाए थे.

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series: तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स दूसरी बार बनी चैम्पियन

विराट और रोहित की शानदार बल्लेबाजी के चलते भारत इस मैच में वेस्ट इंडीज के द्वारा दिए गए 323 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हुआ था. टीम इंडिया ने इस मैच को 47 गेंदे रहते 8 विकेट से जीत लिया था.