logo-image

IND vs SA 2nd ODI : टीम इंडिया सावधान! गकेबरहा में डराने वाले हैं आंकड़े, यहां केन्या से भी मिली है हार

IND vs SA 2nd ODI : गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद ही खराब है.

Updated on: 18 Dec 2023, 07:53 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 2nd ODI Match : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गकेबरहा में खेला जाएगा. दोनों टीमें गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. लेकिन गकेबरहा के मैदान की बात करें तो यहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. ऐसे में केएल राहुल के लिए दूसरा वनडे मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. 

गकेबरहा में काफी डरावने हैं आंकड़े

टीम इंडिया ने गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें से टीम इंडिया को सिर्फ 1 मैच ही जीत मिली. जबकि 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इस मैदान पर भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 में हार मिली है जबकि एक मैच जीते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया ने यहां एक मैच केन्या के खिलाफ खेला था. इस मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. यह आकंड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं कि इस मैदान पर टीम इंडिया के आंकड़े कितने खराब हैं. 

यह भी पढ़ें: VIDEO : टीम इंडिया के बस में ऋतुराज गायकवाड़ को ड्राइवर ने नहीं दी एंट्री! जानें क्या है पूरा मामला

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम का इतिहास 

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में अब तक 42 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 20 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. जबकि 21 मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 233 रन है. वहीं, इस दौरे पर टीम इंडिया ने यहां टी20 मुकाबला भी खेला था जिसमें हार झेलनी पड़ी. ऐसे में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए यहां जीत हासिल करना आसान नहीं होने वाला है.  

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : मुंबई इंडियंस ने रोहित को कप्तानी से क्यों हटाया? गावस्कर ने बताई असली वजह

भारत और साउथ अफ्रीका का वनडे स्क्वॉड

भारत: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप।