logo-image

IND vs SA 2022 : हार्दिक और राहुल लेंगे बदला, अफ्रीका का होगा क्लीनस्वीप!

IND vs SA 2022 : आईपीएल 2022 के बाद भारत के सामने अफ्रीका टीम की चुनौती है. 9 जून से यह सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें पांच टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ी को इस सीरीज से आराम दिया गया है.

Updated on: 07 Jun 2022, 10:39 PM

नई दिल्ली :

IND vs SA 2022 : आईपीएल 2022 के बाद भारत के सामने अफ्रीका टीम की चुनौती है. 9 जून से यह सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें पांच टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ी को इस सीरीज से आराम दिया गया है. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह (Bumrah) और रविंद्र जडेजा (Jadeja) जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल है. हालांकि भारत के पास केएल राहुल, हार्दिक पांड्या जैसे धुरंधर प्लेयर्स मौजूद हैं जो भारत की टीम को विजेता बना सकते हैं.

केएल राहुल की बात करें तो लखनऊ सुपरजाइंट्स का यह कप्तान शानदार लय में चल रहा है. हालांकि इस सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी की परीक्षा होगी वही हार्दिक की बात करें तो हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को 2022 का खिताब जीता दिया है और उनका आत्मविश्वास इस समय सातवें आसमान पर मौजूद है. यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान देंगे. इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका की टीम से अपने क्लीन स्वीप का बदला भी लेना है. 

भारत को अगर ये सीरीज जीतनी है तो एक बात का ध्यान रखना होगा जितने भी बड़े खिलाड़ी हैं उनको अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी. चाहे उसमें हार्दिक पांड्या हों राहुल ऋषभ पंत हों या फिर दिनेश कार्तिक, यह सभी खिलाड़ी जब एक साथ चलेंगे तभी टीम को जीत हासिल होगी.