News Nation Logo
Banner

IND vs PAK, U-23 Asia Cup: पाकिस्तान ने भारत को दिया 268 रनों का लक्ष्य, ओमैर यूसुफ ने खेली शानदार पारी

टीम इंडिया के लिए शिवम मावी, सौरभ दूबे और ऋतिक शौकीन ने 2-2 विकेट झटके जबकि सिद्धार्थ देसाई को 1 विकेट मिला.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Nov 2019, 12:30:47 PM
भारत बनाम पाकिस्तान

भारत बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: https://twitter.com/ACCMedia1)

नई दिल्ली:

बांग्लादेश में जारी U-23 ACC Emerging Teams Asia Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में आज चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 267 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ ये अहम मैच जीतकर फाइनल में जाने के लिए भारत को अब 268 रन बनाने होंगे.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास है आज का दिन, 20 नवंबर 2009 को बनाया था ये चमत्कारी रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज ओमैर यूसुफ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्होंने हैदर अली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रनों की पार्टनरशिप की. भारत के ऑफ-ब्रेक स्पिन गेंदबाज ऋतिक शौकीन ने पाकिस्तान की इस सलामी जोड़ी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ने दिया और हैदर अली को 43 रनों के स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहेल नजीर ने अभी ओमेर यूसुफ का साथ दिया ही था कि शिवम मावी ने यूसुफ को वापस पवेलियन भेज दिया.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की संख्या बढ़ाने पर दिया जोर, बोले- फैंस को मिलनी चाहिए बेसिक सुविधाएं

यूसुफ का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सउद शकील ने कुछ तूफानी शॉट्स लगाए और सिर्फ 13 रन बनाकर ऋतिक शौकीन का दूसरा शिकार बने. पाकिस्तान का 5वां विकेट इमरान रफीक के रूप में गिरा, वे 28 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. इसके बाद खुशदिल शाह 13 और अमाद बट 8 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान के लिए सैफ बदर 47 और उमेर खान 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की होगी अग्नि परीक्षा, कोच मिस्बाह ने कंगारुओं के लिए बुना ये जाल

वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए शिवम मावी, सौरभ दूबे और ऋतिक शौकीन ने 2-2 विकेट झटके जबकि सिद्धार्थ देसाई को 1 विकेट मिला. वहीं दूसरी ओर सनवीर सिंह और एसके शर्मा को कोई विकेट नहीं मिला. आज का मैच जीतने वाली टीम गुरुवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से 23 नवंबर को फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी.

First Published : 20 Nov 2019, 12:30:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.