logo-image

IND vs PAK, U-23 Asia Cup: पाकिस्तान ने भारत को 3 रनों से हराया, दबाव में ढह गई भारतीय पारी

पाकिस्तान के 267 रनों के जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 264 रन ही बना सकी.

Updated on: 20 Nov 2019, 05:20 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश में जारी U-23 ACC Emerging Teams Asia Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में आज पाकिस्तान ने भारत को एक रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हरा दिया. इसके साथ पाकिस्तान टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है. ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 267 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 264 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के लिए सनवीर सिंह ने सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली. सनवीर के अलावा शरत ने 47 और अरमान जाफर ने 46 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- Peta India ने विराट कोहली को चुना पर्सन ऑफ द इयर, जानवरों के संरक्षण में दे रहे हैं बड़ा योगदान

लगातार विकेट गिरने की वजह से भारत को एक अच्छी पार्टनरशिप की जरूरत थी, जिसे पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पूरा नहीं होने दिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन और सैफ बदर ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं दूसरी ओर अमाद बट और उमेर खान को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद अब इस टीम के लिए खेलेंगे युवराज सिंह? कोचिंग के सवाल पर जानें क्या बोले युवी

इससे पहले पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज ओमैर यूसुफ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्होंने हैदर अली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रनों की पार्टनरशिप की. भारत के ऑफ-ब्रेक स्पिन गेंदबाज ऋतिक शौकीन ने पाकिस्तान की इस सलामी जोड़ी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ने दिया और हैदर अली को 43 रनों के स्कोर पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहेल नजीर ने अभी ओमेर यूसुफ का साथ दिया ही था कि शिवम मावी ने यूसुफ को वापस पवेलियन भेज दिया.

ये भी पढ़ें- Video: फूल झाड़ू से जीरा बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

यूसुफ का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सउद शकील ने कुछ तूफानी शॉट्स लगाए और सिर्फ 13 रन बनाकर ऋतिक शौकीन का दूसरा शिकार बने. पाकिस्तान का 5वां विकेट इमरान रफीक के रूप में गिरा, वे 28 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. इसके बाद खुशदिल शाह 13 और अमाद बट 8 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान के लिए सैफ बदर 47 और उमेर खान 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास है आज का दिन, 20 नवंबर 2009 को बनाया था ये चमत्कारी रिकॉर्ड

टीम इंडिया के लिए शिवम मावी, सौरभ दूबे और ऋतिक शौकीन ने 2-2 विकेट झटके जबकि सिद्धार्थ देसाई को 1 विकेट मिला. वहीं दूसरी ओर सनवीर सिंह और एसके शर्मा को कोई विकेट नहीं मिला. अब फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला गुरुवार को खेले जाने वाले अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच की विजेता टीम से 23 नवंबर को होगा.