News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Ind vs Pak: भारत के इस खिलाड़ी से है पाकिस्तान को सबसे ज्यादा खतरा

टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा. करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. इस समय तमाम भारतीयों के मन में सवाल चल रहा होगा कि आखिर कौन सा खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सबसे इफेक्टिव होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 22 Oct 2021, 06:15:09 PM
sharjah 676576575

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • भारत से कभी वर्ल्ड कप में नहीं जीता है भारत
  • 24 अक्टूबर को है भारत और पाकिस्तान का मैच

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) अब क्वालीफाइंग राउंड से निकलकर रोमांच की ओर बढ़ रहा है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का हाईवोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर होना है. यह टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला होगा. करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. इस समय तमाम भारतीयों के मन में सवाल चल रहा होगा कि आखिर कौन सा खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सबसे इफेक्टिव होगा. बता दें कि इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर (Mudassar Nazar) ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को सबसे ज्यादा रोहित शर्मा से सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा भारत के सबसे खतरनाक खिलाड़ी है. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: भारत का वर्ल्ड कप जीतना है पक्का!

मुदस्सर नजर ने मीडिया से बातचीत में ये भी कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत उनकी फेवरेट टीम है. भारतीय टीम में उन्होंने रोहित शर्मा को सबसे खतरनाक माना है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए आते हैं और देर तक टिके रहते हैं. बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी. 

वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के वर्तमान कोच मैथ्यू हेडन रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर चिंतित नहीं हैं. मैथ्यू हेडन ने कहा है कि इस समय पाकिस्तान के लिए केएल राहुल सबसे बड़ी चिंता का विषय हैं. हेडन ने अपने बयान में कहा कि केएल राहुल जिस तरह से ओपनिंग बल्लेबाज को रूप में डेवलप हुए हैं, मुझे लगता है वह सबसे ज्यादा खतरनाक हैं.

अब असल में कौन सा भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होता है, ये तो मैच में ही पता चलेगा.  वैसे आपको ये भी बता दें कि आज तक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान ने भारत से मैच नहीं जीता है. आज तक भारत और पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भिडंत हुई है, जिसमें हर बार भारत ने जीत हासिल की है. वहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मैचों के ओवरआल रिकॉर्ड की बात करें तो भी भारत-पाकिस्तान के बीच 8 मैच हुए हैं, जिसमें भारत 6 और पाकिस्तान आज तक सिर्फ एक मैच जीता है. एक मैच अनिर्णित समाप्त हुआ. इस लिहाज से भारत का पलड़ा भारी दिखता है. 

First Published : 22 Oct 2021, 06:15:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.