News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs PAK : भारत और पाकिस्‍तान की टीमें होंगी आमने सामने, जानिए अपडेट 

भारत और पाकिस्‍तान की टीमों की जब भी टक्‍कर होती है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. ये मैच दुबई के आईसीसी अकादमी के ग्राउंड नंबर दो पर होगा. मैच शुरू होने का समय दिन में 11 बजे से है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Dec 2021, 11:31:31 PM
Ind vs Pak

Ind vs Pak (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

U19 Asia Cup Cricket 2021 : अंडर 19 एशिया कप 2021 शुरू हो चुका है. भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था. टीम इंडिया की कप्‍तानी यश ढुल के हाथों में दी गई है. शनिवार को इस टू्र्नामेंट का बहुत बड़ा मुकाबला होना है. इसमें भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं. ये एक हाईवोल्‍टेज मैच होगा. वैसे भी भारत और पाकिस्‍तान की टीमों की जब भी टक्‍कर होती है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. ये मैच दुबई के आईसीसी अकादमी के ग्राउंड नंबर दो पर होगा. मैच शुरू होने का समय दिन में 11 बजे से है. एक तरफ जहां टीम इंडिया की कमान यश ढुल के हाथों में होगी, वहीं पाकिस्‍तानी की कमान कासिम अकरम संभाल रहे हैं. इस बीच खबर ये है कि मैच के दौरान मौसम कोई खास खलल नहीं डालेगा. उम्‍मीद है कि दुबई में तापमान 22 से 27 डिग्री तक रह सकता है. जहां तक इस मैच में पिच का सवाल है तो ये बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार होगा. लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि दूसरे हिस्‍से में गेंदबाज ज्‍यादा हावी रहेंगे. यानी जो भी टीम टॉस जीतेगी, संभावना है कि वो टीम पहले बल्‍लेबाजी का ही फैसला करेगी. हालांकि पिच की कंडीशन के बारे में टीम मैनेजमेंट और कप्‍तान को ज्‍यादा जानकारी होगी. 

यह भी पढ़ें : IND Vs SA : भारत के 3 ही कप्‍तान दक्षिण अफ्रीका में जीत पाए हैं टेस्‍ट मैच, विराट कोहली...

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन : अंगक्रिश रघुवंशी, हरनूर सिंह, एसके रशीद, यश ढुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राजवर्धन हैंगरगेकर, कौशल तांबे, रवि कुमार, गर्व सांगवान, आराध्य यादव (विकेटकीपर) और विक्की ओस्तवाल.


ये है पूरी टीम इंडिया : हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके रशीद, यश ढुल (कप्तान), अनेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स.

ये है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल 
23 दिसंबर – भारत बनाम यूएई
25 दिसंबर – भारत बनाम पाकिस्तान
27 दिसंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान

First Published : 24 Dec 2021, 11:31:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.