logo-image

IND vs PAK: न्यूयॉर्क में 9 जून को होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, क्रिस गेल ने बताया क्यों खास होगा ये मुकाबला

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा. इस मैच को लेकर वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 29 Feb 2024, 02:12 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इसी साल जून में आगाज होना है. 1 जून को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा. वहीं भारत इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. इसके बाद 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस मैच को लेकर वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने प्रतिक्रिया दी है. गेल ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आयोजित होने वाला यह काफी अद्भुत होगा.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक गेल ने कहा, ''आईसीसी क्रिकेट को दुनियाभर में फैलाना चाहती है. भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में मैच खेला जाएगा. मुझे यकीन है कि यह मुकाबला अद्भुत होगा. उन्होंने (यूएसए) पिछले साल एक टी20 टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था, जो कि सफल रहा था. यहां क्रिकेट का बड़ा बाजार बन सकता है.' बता दें कि USA और इसके आसपास के देशों में अभी तक क्रिकेट ज्यादा लोकप्रिय नहीं है. इसी वजह से आईसीसी इस बार टी20 विश्व कप का आयोजन USA में करवा रही है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : धोनी की टीम को मिला 20 साल का खतरनाक खिलाड़ी, सिर्फ चौकों-छक्कों से जड़ दी डबल सेंचुरी

बता दें कि टी20 क्रिकेट में भारत का पलड़ा पाकिस्तान से भारी रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से भारत ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मैच टाई रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी20 मैच अक्टूबर 2022 में खेला गया था. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया था. हालांकि इससे पहले 4 सितंबर 2022 को खेले गए मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर से दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट में Virat Kohli से भी ज्यादा पॉवरफुल बन गए हैं जय शाह, लिस्ट में MS Dhoni और नीरज चोपड़ा भी शामिल