logo-image

ASIA CUP 2023 : बाबर-रिजवान नहीं ये पाकिस्तानी बल्लेबाज बना टीम इंडिया की टेंशन

भारत-पाक मुकाबले से पहले पाक के एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया को अपने दमदार प्रदर्शन से हैरानी में डाल दिया है. ना ना ठहरिए हम बात बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी या मोहम्मद रिजवान की नहीं कर रहे.. हम बात कर रहे हैं ओपनर इमाम-उल-हक की.

Updated on: 25 Aug 2023, 09:33 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच को पाकिस्तान ने रोमांचक अंदाज में 1 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही पाक ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पाकिस्तानी टीम के युवा पेसर नसीम शाह ने आखिर में 2 चौके लगाकर हारे हुए मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी. एशिया कप से पहले पाकिस्तान के इस प्रदर्शन ने वाकई में टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों की नींदें उड़ा दी है. एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा, लेकिन टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. 

फिर बोला इमाम का बल्ला

भारत-पाक मुकाबले से पहले पाक के एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया को अपने दमदार प्रदर्शन से हैरानी में डाल दिया है. ना ना ठहरिए हम बात बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी या मोहम्मद रिजवान की नहीं कर रहे.. हम बात कर रहे हैं ओपनर इमाम-उल-हक की. इमाम के आंकड़े रोहित एंड कंपनी को लिए डरावने साबित हो सकते हैं. वह मौजूदा समय में कमाल की फॉर्म में हैं. पाक टीम के वनडे फॉर्मेट में उनको मिस्टर कॉन्स्टेंट भी कहा जाता है. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने विशाल 301 रनों का पीछा करते हुए शानदार 91 रन बनाए. 

बात सिर्फ दूसरे मैच में उनके द्वारा बनाए गए 91 रन की नहीं है. इससे पहले सीरीज के पहले वनडे में भी इमाम के बल्ले से 61 रन देखने को मिले थे. इस साल खेले 7 वनडे मैचों में वह 49 की शानदार औसत से कुल 343 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले. पिछली 5 पारियों में इमाम 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. जिसमें वह दो बार नर्वस 90s में आउट होकर पवेलियन लौटे. 

बनानी होगी रणनीति

ओवरऑल 27 वर्षीय बाएं हाथ के ओपनर ने अब तक खेले 61 वनडे मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से कुल 2871 रन बनाए हैं. जिसमें 9 शतक शामिल है. 50 ओवर फॉर्मेट में इमाम को रोकना वाकई में किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है. भारत के खिलाफ 2 सितंबर को इमाम-उल-हक पाक कैप्टन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते है. वैसे इमाम ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 3 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से मात्र 19 रन देखने को मिले.

एशिया कप का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा. पाक टीम को ना सिर्फ भारत के खिलाफ बल्कि टूर्नामेंट के हर एक मुकाबले में इमाम-उल-हक से बेहतरीन और मैच जिताऊ प्रदर्शन की आस रहेगी.

BY- AKHIL GUPTA