logo-image

WTC का फाइनल मैच लॉर्ड्स में नहीं होगा, जानिए अब कहां हो सकता है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के बदले साउथम्पटन में कराया जा सकता है.

Updated on: 07 Mar 2021, 05:50 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के बदले साउथम्पटन में कराया जा सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  ने कहा कि फाइनल मैच का आयोजन कहां होगा यह अभी फाइनल नहीं है. लेकिन क्रिकबज के मुताबिक, आईसीसी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एजेस बॉल मैदान में तैयारियों का जायजा लिया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इसके लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. लंदन स्थित लॉर्ड्स में इस मैच को कराया जाना था लेकिन क्रिकबज के मुताबिक अब फाइनल मैच की मेजबानी के लिए पहली पसंद साउथम्पटन है. इसका अहम कारण ग्राउंड पर मिलने वाली सुविधा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद, मुंबई में कितने मैच होने हैं

स्टेडियम में फाइव स्टार होटल की व्यवस्था है और साउथम्पटन कोरोना के समय बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के दौरान आयोजकों को बेहतर लॉजिकस्टिक सुविधा दे सकता है. लॉकडाउन के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर मुकाबले खेले थे. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का ऐलान साल 2019 किया गया था. पहले इसको प्वाइंट्स के जरिए देखा जाता था लेकिन बाद में जीत की औसत से पहले दो नंबर की टीम पर प्लान बनाया गया

ये भी पढ़ें: हार के बाद भी नहीं बदले माइकल वॉन के सुर, पहले दी बधाई फिर भारत पर कसा तंज

साउथम्पटन क्रिकेट के चैयरमैन रोड ब्रांसग्रोव ने कहा इस बारे में चर्चा चल रही है लेकिन मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकता. साउथम्पटन का चेयरमैन होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि इस बारे में जानकारी लगी गई है कि साउथम्पटन इस मुकाबले लिए उपलब्ध है कि नहीं. मुझे नहीं पता कि इस बारे में कुछ अंतिम निर्णय लिया गया है या नहीं. आईसीसी ने कहा है कि इस बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी. बता दें कि भारत ने हाल ही में अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराया और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टिकट हासिल किया. अगर भारत चौथे टेस्ट मैच में हार जाता तो उसकी जगह ऑस्ट्रेलिया को मौका मिल सकता था.