logo-image

IND vs NZ: जो आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हो सका वो अब होगा 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए काफी उम्मीद लाई है. इस सीरीज में तीन टी20 मैच खेले जाने हैं.

Updated on: 17 Nov 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड की टी20 सीरीज आज (बुधवार) शुरू हो रही है. आज (17 नवंबर) जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला मैच खेला जाना है. भारत के तमाम क्रिकेट प्रेमियों को यह आशा है कि जो काम इस बार आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में नहीं हो सका, वो इस बार भारत और न्यूजीलैंड की सीरीज में होगा. दरअसल, टी-20 क्रिकेट चौके-छक्कों की बरसात के लिए जाना जाता है लेकिन इस बार आईपीएल की बात करें तो बहुत बड़े स्कोर देखने को नहीं मिले, जिससे क्रिकेट फैंस को निराशा हुई. 

इसे भी पढ़ेंः IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में खेलकर इन खिलाड़ियों के बढ़ सकते हैं आईपीएल में रेट, जानिए कैसे

कुछ मैचों की छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर मैचों में 150-160 से ज्यादा का स्कोर देखने को नहीं मिला. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी यही नजारा दिखा. दो-चार मैचों को छोड़ दें तो यहां भी एवरेज स्कोर 150-160 तक ही रहा. जो बल्लेबाज तूफानी पारी के लिए जाने जाते थे, वह भी चौके-छक्कों की बरसात नहीं कर सके. यह दोनों ही आयोजन दुबई में हुए थे. हालांकि आईपीएल का आयोजन पहले भारत में शुरू हुआ था लेकिन कोरोना के प्रकोप के कारण इसे बीच में रोकना पड़ा. इसका शेष भाग दुबई में हुआ.

जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप दुबई में हुआ. तूफानी पारियां देखने के शौकीन दर्शन ज्यादातर निराश ही रहे. अब न्यूजीलैंड और भारत की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है. पहला मैच जयपुर, दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क (19 नवंबर) और तीसरा मैच  (21 नवंबर) मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होगा. यह तीनों ही मैदान बल्लेबाजों के लिए मुफीद माने जाते हैं. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि अब हाईस्कोरिंग मैच देखने  मिलेंगे. हालांकि यह उम्मीद कितनी पूरी होती है, यह मैच के बाद ही पता चलेगा.