logo-image

IND vs NZ : तीसरे दिन टीम इंडिया का ये होगा टारगेट, मैच पर बनेगी पकड़

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सारे विकेट खो दिए हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम अभी बल्‍लेबाजी कर रही है. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक न्‍यूजीलैंड की टीम का एक भी विकेट नहीं गिरा था.

Updated on: 26 Nov 2021, 10:44 PM

नई दिल्‍ली :

India Vs New Zealand 1st Test Day 2 : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट खेला जा रहा है. अभी तक दो दिन का खेल खत्‍म हो गया है और केवल एक ही पारी पूरी तरह से समाप्‍त हुई है. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सारे विकेट खो दिए हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम अभी बल्‍लेबाजी कर रही है. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक न्‍यूजीलैंड की टीम का एक भी विकेट नहीं गिरा था. मैच के तीसरे दिन शनिवार को अब टीम इंडिया का पहला टारगेट ये होगा कि न्‍यूजीलैंड की टीम को जल्‍दी से जल्‍दी आउट किया जाए. साथ ही न्‍यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम के स्‍कोर के आसपास न आ पाए, ताकि टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर कुछ रनों की लीड मिल जाए. मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाज एक भी विकेट लेने के लिए तरस गए. टीम इंडिया अगर तीसरे दिन पहले घंटे के खेल में ज्‍यादा से ज्‍यादा विकेट ले लेगी तो आगे की राह आसान हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : इन टीमों को चाहिए कप्‍तान, जानिए कौन कौन हैं दावेदार 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरे दिन खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 129 रन बना लिए. टीम की ओर से विल यंग (75) और टॉम लैथम (50) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. दोनों ने 345 गेंदों पर 129 रनों की शानदार साझेदारी की. भारत से अभी भी कीवी टीम 216 रन पीछे है. इससे पहले, भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे, जिसमें श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया. उधर, न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टिम साउदी ने पांच विकेट अपने नाम किए. इससे पहले, भारत ने आज के दिन 258/4 की शुरुआत की थी, लेकिन कीवी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किसी भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया. हालांकि, श्रेयस ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाते हुए अपना पहला शतक जरूर लगाया. इसके बाद आर अश्विन (38) ने थोड़ी बेहतर बल्लेबाजी की और पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए नीचे क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और जल्द ही पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : एमएस धोनी को लगेगा झटका, ये खिलाड़ी नहीं होगा रिलीज!

दूसरे दिन, भारत की पहली पारी खत्म होने तक कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली. वहीं 345 के जवाब में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बहुत अच्छी हुई. टीम के सलामी बल्लेबाज विल यंग और टॉम लैथम ने भारतीय गेंदबाजों कड़ी चुनौती दी. भारतीय स्पिन गेंदबाजों को आक्रामक तरीके से खेलते हुए 129 रनों की शानदार साझेदारी की. इस दौरान, दोनों ने अपना-अपना अर्धशतक लगाया और नाबाद पवेलियन लौटे.