logo-image

Ind Vs Nz: जीत से एक कदम दूर रह गई भारतीय टीम, ड्रॉ हुआ मैच

भारतीय क्रिकेट टीम जीत से थोड़ी सी दूर रह गई. भारत को न्यूजीलैंड को दस विकेट गिराने थे लेकिन आंकड़ा नौ पर अटक गया.

Updated on: 29 Nov 2021, 04:34 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. एक समय भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में अपराजेय बढ़त दर्ज करती हुई दिख रही थी लेकिन आखिरी विकेट नहीं ले सकी. न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र और अजाज पटेल नाबाद लौटे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अनसोल्ड रह जाएंगे हार्दिक पांड्या ? ये है खास वजह 

पहली पारी में भारतीय टीम 345 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की. एक समय लग रहा था कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विशाल स्कोर खड़ा करेंगे लेकिन मध्यक्रम और निचले क्रम को भारतीय गेंदबाजों ने उखाड़ कर पूरी टीम को 296 रन पर आलआउट कर दिया. इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने सात विकेट पर 234 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य मिला. 

इस मैच में श्रेयस अय्यर का अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक बनाना और रविचंद्रन अश्विन का टेस्ट मैचों में तीसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला भारतीय बनना बड़ी महत्वपूर्ण सफलता रहीं. अब अगला टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.