logo-image

IND vs NZ Test Series : टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के कारण ये बड़ा खिलाड़ी बाहर

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाना है, इस बीच पता चला है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 23 Nov 2021, 04:21 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाना है, इस बीच पता चला है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्‍हें चोट लगी है, इसलिए वे पहला टेस्‍ट  नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई की ओर से इस बात की पुष्‍टि कर दी गई है. बीसीसीआई ने ये भी साफ कर दिया है कि केएल राहुल की जगह पर सूर्य कुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है. सूर्य कुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए एक भी टेस्‍ट नहीं खेला है, अगर टीम में उन्‍हें जगह मिलती है तो वे टेस्‍ट डेब्‍यू करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : ये टीम तीन ही खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! हो गया बड़ा खुलासा 

बीसीसीआई ने अब से कुछ देर पहले एक ट्विट कर बताया कि सूर्य कुमार यादव पहले टेस्‍ट में केएल राहुल की जगह लेंगे. राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है. वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. अगर केएल राहुल टीम में होते तो उनका प्‍लेइंग इलेवन में खेलना करीब करीब तय था. इससे पहले भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच जो टी20 सीरीज खेली गई थी, उसमें राहुल को उपकप्‍तान बनाया था और उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वे तीनों मैचों में खेले और अच्‍छा प्रदर्शन करने में भी कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : भारत न्‍यूजीलैंड सीरीज ने बढ़ाई दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रिटेंशन की टेंशन

बता दें कि कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट में कप्‍तान विराट कोहली भी नहीं खेलेंगे. इस मैच के लिए अजिंक्‍य रहाणे को टीम इंडिया का कप्‍तान बनाया गया है. साथ ही इस सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. कप्‍तान विराट कोहली दुसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाना है. केएल राहुल का टेस्‍ट सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. अब टीम इंडिया को नए सिरे से अपनी रणनीति बनानी होगी. पहले टेस्‍ट में अब बहुत ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं बचा है.