News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

IND vs NZ: कुलदीप यादव की वजह से हारी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने उठाया था मौके का पूरा फायदा

हैमिल्टन वनडे में टीम इंडिया के लिए खलनायक बने न्यूजीलैंड के अनुभनी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 84 गेंदों पर 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Feb 2020, 03:01:34 PM
कुलदीप यादव (फाइल फोटो)

कुलदीप यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit: https://twitter.com/circleofcricket)

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से धूल चटाने के बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले ही मैच में 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के शतक, लोकेश राहुल के 88 और कप्तान विराट कोहली के 51 रनों की बदौलत 4 विकेट पर 347 रन बनाए थे. लेकिन खराब गेंदबाजी और घटिया फील्डिंग ने बल्लेबाजों की पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया. न्यूजीलैंड ने 11 गेंदें बाकी रहते ही 6 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर 4 देशों की क्रिकेट सीरीज पर चर्चा कर सकते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

हैमिल्टन वनडे में टीम इंडिया के लिए खलनायक बने न्यूजीलैंड के अनुभनी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 84 गेंदों पर 109 रनों की नाबाद पारी खेली. टेलर की पारी में 4 छक्के और 10 चौके शामिल थे. हालांकि, टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव ने उन्हें आउट करने का एक मौका गंवा दिया था जिसे टेलर ने बखूबी भुनाया और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

ये भी पढ़ें- बुशफायर क्रिकेट बैश में कप्तानी करेंगे रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट

रविंद्र जडेजा, न्यूजीलैंड की पारी का 23वां ओवर कर रहे थे. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर रॉस टेलर ने उठाकर शॉट खेला था. दरअसल, इस गेंद पर टेलर स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले के टॉप एज पर लगकर शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े कुलदीप यादव के पास चली गई. कुलदीप यादव, टेलर का कैच लेने के लिए दौड़े लेकिन कामयाब नहीं हो सके. जिस वक्त टेलर को जीवनदान मिला, उस वक्त वे सिर्फ 12 रन बनाकर ही खेल रहे थे और न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 125 रन था.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की कमाई जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, अक्षय-दीपिका सब रह गए पीछे

कुलदीप के हाथों रॉस टेलर का कैच छूटने के बाद रविंद्र जडेजा काफी नाराज दिख रहे थे. जीवनदान मिलने के बाद न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इस मौके को भुना लिया और टीम को मैच जिताने के बाद नॉटआउट ही पवेलियन लौटे. उनकी शानदार मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

First Published : 06 Feb 2020, 03:01:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो