News Nation Logo
Banner

IND Vs NZ : बदला लेने नहीं गई टीम इंडिया, विराट कोहली ने कही बहुत बड़ी बात

भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसे वहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है.

IANS | Updated on: 23 Jan 2020, 03:02:20 PM
विराट कोहली Virat Kohli

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: आईएएनएस)

Auckland:

India vs New Zealand Series : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से विश्व कप सेमीफाइनल (World Cup semi finals 2019) में मिली हार का बदला लेने के बारे में नहीं सोच रही है. भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसे वहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हरा दिया था. मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में विराट कोहली ने कहा, हम बदले के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अगर आप इस बारे में सोचते भी हैं तो यह लोग इतने अच्छे हैं कि आप उस बदले की जोन में जा ही नहीं सकते. कप्तान विराट कोहली ने कहा, यह सिर्फ मैदान पर प्रतिस्पर्धी होने की बात है. यह वो टीम है जिसने अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर अपने आप को संभालने के उदाहरण दिए हैं. विश्व कप फाइनल के लिए जब इस टीम ने क्वालीफाई किया था तो हम खुश हुए थे. जब आप हारते हो तो आपको बड़े पैमाने पर चीजें देखनी होती हैं.

यह भी पढ़ें ः सलामी बल्‍लेबाज के रूप में मिला चांस, आज दुनिया कर रही रो'हिटमैन' को सलाम

भारत ने बेंगलुरू में खेले गए आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को मात दी थी और अगले ही दिन न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई थी. विराट कोहली ने कहा कि कार्यक्रम थोड़ा बेहतर होना चाहिए, खासकर तब जब हम विदेश का दौर कर रहे हों. विराट कोहली ने कहा, सीधे स्टेडियम में जाना बहुत जल्दी हो रहा है. इस तरह ऐसी जगह जाना जो भारतीय समय के अनुसार साढ़े सात घंटे आगे है, इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल हो जाता है. उम्मीद है कि भविष्य में इस पर ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा, लेकिन यह विश्व कप का साल है और हर टी-20 अहम है. इसलिए हम अपना फोकस नहीं खो सकते.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग से बोले शोएब अख्‍तर, तुम्हारे सिर पर जितने बाल हैं, उससे अधिक पैसे हैं मेरे पास

कप्‍तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि राहुल वनडे में नंबर-5 और टी-20 में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने कहा, वनडे में हम वही करेंगे जो राजकोट में किया था और राहुल को नंबर-5 पर खेलने देंगे. टी-20 में चीजें बदल जाती हैं और इसलिए राहुल को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने देंगे. वह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा कर रहे हैं. उन्होंने टीम को स्थिरता दी है. हम उनके साथ जारी रहेंगे.

First Published : 23 Jan 2020, 03:02:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.