News Nation Logo
Banner

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

कोहली ने कहा कि वनडे सीरीज में कीवी टीम के कुछ सदस्यों के लिए अच्छा अनुभव वाली रही. टी-20 सीरीज में हमने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वनडे सीरीज कीवी टीम के कुछ साथियों के लिए उपलब्धि भरी रही.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Feb 2020, 10:19:50 AM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com)

माउंट माउंगानुई:  

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैदान पर उनके साथी अपनी काबिलियत के साथ न्याय नहीं कर सके. न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां के बे ओवल मैदान पर भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की. कीवी टीम ने 0-5 से टी-20 सीरीज गंवाने के बाद शानदार वापसी कर भारत को 14 साल बाद किसी द्विपक्षीय सीरीज में क्वीन स्वीप पर बाध्य किया.

ये भी पढ़ें- IND v NZ Final Report : न्‍यूजीलैंड ने भारत को तीसरे मैच में भी हराया, भारत का सूपड़ा साफ

कोहली ने मैच के बाद कहा, "पहले मैच में हम दौड़ मे थे. सभी तीन मैचों में हमारा कम्पोजर और हमारी फील्डिंग स्तरीय नहीं थी. हमने जिस तरह से वापसी की, वह सकारात्मक है लेकिन फील्ड के अंदर हम अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सके."

कोहली ने कहा कि वनडे सीरीज में कीवी टीम के कुछ सदस्यों के लिए अच्छा अनुभव वाली रही. बकौल कप्तान, "टी-20 सीरीज में हमने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वनडे सीरीज कीवी टीम के कुछ साथियों के लिए उपलब्धि भरी रही. उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की. टेस्ट चैम्पियनशिप को देखते हुए हर एक मैच अहम था. मुझे लगता है कि हमारी टेस्ट टीम काफी संतुलित है लेकिन हमें सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरना होगा."

ये भी पढ़ें- IND v NZ : केएल राहुल ने शतक जड़कर कर ली सुरेश रैना के रिकार्ड की बराबरी, जानिए क्‍या है कीर्तिमान

कप्तान ने साफ शब्दों में कहा कि मेजबान टीम उनसे हर लिहाज से बेहतर खेली और इसी का परिणाम है कि वह आज विजेता है. कोहली ने कहा, "उनके खेल में हमसे अधिक गम्भीरता थी. इसी कारण वे 3-0 की जीत के हकदार थे." दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है, जिसी शुरुआत 21 फरवरी से होगी.

First Published : 12 Feb 2020, 10:19:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.