News Nation Logo

IND vs NZ T20 Series: इस तारीख को जयपुर पहुंचेगी टीम इंडिया

राहुल द्रविड़ जयपुर पहुंच गए हैं. टी20 सीरीज का आगाज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से होगा. बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी 3 दिन क्वारंटीन रहेंगे और 13 नवंबर को टीम के सभी खिलाड़िओं को जयपुर पहुंचने के लिए कहा गया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Nov 2021, 10:00:00 AM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड अंतिम पड़ाव पर है. 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट सीरीज खेलने आएगी. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस सीरीज में नए कोच और टी20 सीरीज के लिए नए कप्तान के साथ भारतीय टीम दिखाई देगी. रवि शास्त्री की जगह अब राहुल द्रविड़ टीम के कोच हैं, वहीं विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. पहले टी20 मैच के लिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ जयपुर पहुंच गए हैं. टी20 सीरीज का आगाज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से होगा. बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी 3 दिन क्वारंटीन रहेंगे. वहीं 13 नवंबर को हर हाल में सभी खिलाड़ीयों को जयपुर पहुंचेने को कहा गया है.  
  
आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ के जयपुर पहुंचने के साथ ही टीम के खिलाड़ियों का भी जयपुर पहुंचने का सिलसिला जारी है. वहीं बात करें न्यूजीलैंड की टीम की तो न्यूजीलैंड की टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त दिख रहा है. क्योंकि 14 नवंबर को टीम वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी. 15 नवंबर को टीम भारत रवाना होगी. 16 नवंबर को टीम के सभी खिलाड़ी आराम करेंगे और 17 नवंबर से टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेंगे. इस स्थिति में न्यूजीलैंड की टीम काफी थकी हुई होगी. 

टी20 सीरीज की बात करें तो 17 नवंबर को जयपुर में पहला T20 खेलने के बाद भारतीय टीम दूसरा T20 मुकाबला 19 नंवबर को खेलेगी. जबकि तीसरा T20 21 नवंबर को होगा. 3 T20 की सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम 2 टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी. पहला टेस्ट 25 से 29 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच होगा.

 

First Published : 13 Nov 2021, 10:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.