News Nation Logo

IND vs NZ: स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति है पर अंदर आना नहीं आसान, जानिए क्यों

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है. इस स्टेडियम में एंट्री करने से पहले कुछ बातों को जान लेना बहुत जरूरी है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 19 Nov 2021, 05:31:14 PM
jaca1

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी शु्क्रवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. इस सीरीज में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिली तो क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. दरअसल, कोरोना लहर और लॉकडाउन के बाद भारत में पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज हो रही है, जिसमें शत प्रतिशत क्षमता के साथ दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिली है. हालांकि आपको बता दें कि अगर आज आप स्टेडियम में मैच देखने जा रहे हैं तो एंट्री में तमाम मुश्किलें आ सकती हैं. इन मुश्किलों से बचने के लिए जरूरी है कि आप एंट्री के सभी नियमों को जान लें.  

इसे भी पढ़ेंः IND vs NZ: क्या आज खत्म हो जाएगी विराट कोहली की बादशाहत? 

दरअसल, स्टेडियम में शत प्रतिशत दर्शकों के आने की अनुमति मिलने के बाद मैच के टिकट तो जमकर बेचे गए हैं लेकिन साथ ही यह नियम रखा गया है कि स्टेडियम में एंट्री से पहले आपके पास कुछ डॉक्युमेंट होने जरूरी हैं. पहला हैं कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट या मैसेज. बिना दोनों डोज लिए एंट्री नहीं मिलेगी. वहीं, आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट भी आपके पास होनी चाहिए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी संजय शाह ने कहा कि सरकार के निर्देश हैं कि बिना बिना दोनों डोज और आरटी-पीसीआर टेस्ट के स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी लेकिन इसके बाद भी उम्मीद है कि स्टेडियम पूरी तरह भरा रहेगा. सीटें खाली रहने की आशंका नहीं है. यहां बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत जीत चुका है. दूसरा मैच आज होना है. अगर यह मैच भारत जीत जाता है तो सीरीज में अपराजेय बढ़त हो जाएगी. 

First Published : 19 Nov 2021, 05:31:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो