logo-image

IND vs NZ : भारत दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी बाहर 

टी20 विश्‍व कप 2021 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को हराया, लेकिन इसी बीच टीम के सलामी बल्‍लेबाज डेवोन कॉन्‍वे घायल हो गए. वे अपने ही बल्‍ले से चोट खा बैठे. इसके बाद उनकी जांच की गई और पता चला है उनकी चोट काफी गंभीर है.

Updated on: 12 Nov 2021, 04:11 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है. पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को हराया और सीधे फाइनल की टिकट पक्‍की कर ली.  वहीं दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्‍तान को मात दी और उसने भी फाइनल में जगह सुरक्षित कर ली. अब टी20 विश्‍व कप 2021 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा. ये मैच 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसी दिन रात को पता चल जाएगा कि इस साल का टी20 चैंपियन कौन है. विश्‍व कप का फाइनल खेलने के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी. इसके लिए टीम का भी ऐलान कर दिया गया है, लेकिन फाइनल से पहले ही न्‍यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा, रहाणे करेंगे कप्तानी, जानिए कब खेलेंगे विराट

टी20 विश्‍व कप 2021 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को हराया, लेकिन इसी बीच टीम के सलामी बल्‍लेबाज डेवोन कॉन्‍वे घायल हो गए. वे अपने ही बल्‍ले से चोट खा बैठे. इसके बाद उनकी जांच की गई और पता चला है उनकी चोट काफी गंभीर है. बाद में पता चला कि डेवोन कॉन्‍वे न केवल विश्‍व कप फाइनल से बाहर हो गए हैं, बल्‍कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्‍टि टीम के कोच गैरी स्‍टीड ने भी की. उन्‍होंने बताया कि डेवोन कॉन्‍वे इस तरह से सीरीज से बाहर होने से काफी निराश हैं. हालांकि अभी तक उनके विकल्‍प के तौर पर किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. विश्‍व कप फाइनल में भी अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं है और न ही भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज में ज्‍यादा वक्‍त है. टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भी डेवोन कॉन्‍वे ने 38 गेंद पर 46 रन की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद वे आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा टेस्ट के भी बनेंगे कप्तान, विराट कोहली का यहां से भी पत्ता साफ!

टी20 विश्‍व कप 2021 के फाइनल के बाद भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में होगा. दूसरा मैच 19 नवंबर को होगा, इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. माना जा रहा है कि टेस्‍ट सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड डेवोन कॉन्‍वे के स्‍थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करेगा. हालांकि कॉन्‍वे के बाहर होने से न्‍यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. देखना होगा कि टी20 विश्‍व कप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम कैसा प्रदर्शन करती है.