logo-image

IND vs NZ: जीत के साथ ही टीम इंडिया का 1-0 से लीड

सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी है. कप्तना रोहित शर्मा ने भी शानदार 48 रनों की पारी खेली. जबकि अश्विन और भुवनेश्वर ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किया.

Updated on: 17 Nov 2021, 10:54 PM

नई दिल्ली:

सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है. सूर्य कुमार ने 62 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 15 रन बनाए. वहीं भारतीय टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 48 रनों की पारी खेली. रोहित और सूर्य कुमार यादव ने एक अच्छी साझेदारी की. यही कारण है कि भारतीय टीम पांच विकेट से आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

भारतीय टीम ने 16 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 142 रनों का स्कोर किया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सूर्य कुमार यादव ने रन गति बढ़ाने के लिए कुछ बड़े शॉट लगाए. सूर्य कुमार 62 रनों पर खेल रहे हैं. जबकि कप्तान रोहित शर्मा 48 रन बनाकर आउट हुए. यहां से भारतीय टीम की जीत पक्की लग रही है. ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा. टोड एस्टल काफी मंहगे साबित हुए. उन्होंने तीन ओवर में 34 रन दिया. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने रिषभ पंत आए. पंत 10 रनों पर खेल रहे हैं. 

भारतीय टीम ने 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 85 रनों का स्कोर किया. पारी के 6वें ओवर की पहली ही गेंद पर केएल राहुल मिचेल सेंटनर का शिकार हो गए. राहुल ने 15 रनों की पारी खेली. राहुल के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक छोर को संभाल कर रन गति को बढ़ा रहे हैं. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए. सूर्य कुमार यादव भी सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. रोहित 43 रनों पर खेल रहे हैं. वहीं सूर्य कुमार यादव 22 रनों पर खेल रहे हैं. मिचेल सेंटनर ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 10 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. पहले पांच ओवर में भारतीय टीम ने 50 रनों का स्कोर किया. रोहित ने 31 रन बनाए. वहीं केएल राहुल ने 15 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउथी ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन दिए. ट्रेंट बोल्ट ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 23 दिए. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 1 ओवर में 3 रन दिया. 6वें ओवर की पहली गेंद पर राहुल आउट हो गए.

न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रनों की स्कोर किया है. भारतीय टीम को जीत के लिए 165 रन बनाने होंगे. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मॉर्टिन गप्टिल ने शानदार 70 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमैन ने भी तूफानी अंदाज में 63 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के बदौलत टीम ने ये स्कोर खड़ा किया है. जबकि भारतीय टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की. दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. दीपक चाहर को भी एक विकेट मिला. 

न्यूजीलैंड की टीम ने 15 ओवर में 3 विकेट पर 123 रनों का स्कोर किया. मॉर्टिन गप्टिल 54 रनों पर खेल रहे हैं. रन गति तेज करने के चक्कर में चैपमैन 63 रनों पर अश्विन का शिकार हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स भी बिना खाता खोले अश्विन का शिकार हुए. नंबर 5 पर टिम शेफर्ट बल्लेबाजी करने आए. शेफर्ट 1 रन पर खेल रहे हैं. 14 वें ओवर में अश्विन ने 2 विकेट अपने नाम किया. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को सफलता मिल रही है. 

न्यूजीलैंड की टीम मे 10 ओवर में 1 विकेट पर 65 रनों का स्कोर किया. 10 ओवर तक गप्टिल ने 19 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं. वहीं चैपमैन ने 42 रन पर क्रीज पर डटे है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन ने 3 ओवर में 19 रन दिया. सिराज ने 2 ओवर में 24 रन दिया. अक्षर पटेल ने 2 ओवर में 8 रन दिया. गप्टिल और चैपमैन ने रनों की गति को बढ़ा दिया है. दोनों बल्लेबाज बड़े शॉट लगा रहे हैं. भारतीय गेंदबाज कितनी जल्दी इस जोड़ी को तोड़ते हैं. 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल बिना खाता खोले आउट हो गए. मिचेल को भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 4 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमैन ने 20 रन बनाए. पहले पांच ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 5 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. दीपक चाहर ने 1 ओवर में 9 रन दिया. मोहम्मद सिराज ने 1 ओवर में 5 रन दिया. अश्विन ने 3 ओवर में 19 रन दिया. आपको बता दें कि पहले पांच ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 25 रन बनाए. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो आज के मुकाबले में टिम साउथी कप्तानी कर रहें हैं.  देखना वाली बात है कि आज के मैच में रोहित कैसी कप्तानी करते हैं.