News Nation Logo

IND vs NZ: धोनी के रिकॉर्ड पर रोहित की नजर 

कैप्टन कूल यानी महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर है. जल्द ही वह इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. फिलहाल न्यूजीलैंड से भारत की सीरीज भी चल रही है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Nov 2021, 08:23:11 PM
sharjah

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

रोहित शर्मा जल्द ही एक रिकॉर्ड के मामले में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल सकते हैं. यह ऐसा रिकॉर्ड है, जिसकी आमतौर पर कम चर्चा होती है लेकिन क्रिकेट प्रेमी इस पर भी नजर रखते हैं. यह रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा अर्धशतक का, वो भी सभी फॉर्मेट में मिलाकर. अलग-अलग फॉर्मेट में तो शतक और अर्धशतक सभी गिनते हैं मतलब टेस्ट में अलग, वनडे में अलग और टी-20 में अलग लेकिन अगर सभी फॉर्मेट में अर्धशतकों को मिला लें तो धोनी से सिर्फ एक कदम पीछे हैं रोहित शर्मा. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: भारत में ही होगा अगला आईपीएल, आक्शन के बारे में दी ये जानकारी 

सभी भारतीयों की अर्धशतकों की लिस्ट को देखें तो सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में नंबर वन पर हैं. सचिन तेंदुलकर ने सभी फॉर्मेट मिलाकर 264 अर्धशतक लगाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं. उन्होंने सभी फॉर्मेट में मिलाकर 194 अर्धशतक लगाए हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. उनके टेस्ट, वनडे और टी-20 मिलाकर 188 अर्धशतक हैं. चौथे नंबर पर 145 अर्धशतकों के साथ सौरभ गांगुली हैं. पांचवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं. उनके 124 अर्धशतक हैं. उनसे सिर्फ एक कदम पीछे अब रोहित शर्मा आ गए हैं. उनके 123 अर्धशतक हो गए हैं. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दो मैचों में रोहित शर्मा दो अर्धशतक लगा चुके हैं. अगर तीसरे मैच में भी वह अर्धशतक लगा दें तो वह महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे. इस लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा अन्य सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में इन दो खिलाड़ियों के पास मौका है कि अपने को ज्यादा से ज्यादा आगे ले जा सकें. 

First Published : 20 Nov 2021, 08:23:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.