logo-image

IND vs NZ : वनडे के 'टेस्ट' में फेल हुए पंत, आगे राह है मुश्किल!

Pant IND vs NZ : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 30 Nov 2022, 09:17 AM

नई दिल्ली:

Pant IND vs NZ : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. इससे पहले तीन टी-20 मुकाबले की सीरीज हुई थी. जिसमें 1-0 से भारत ने वह सीरीज अपने नाम कर ली. आज सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में सभी की नजर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर थी.क्योंकि अगर पंत आज फेल हो गए तो फिर उनका प्लेइंग 11 में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो जाता. सोशल मीडिया पर भी सूर्यकुमार यादव (SuryakumarYadav) की जगह उनको बार-बार मौके दिए जाने पर चर्चा का विषय बना हुआ है. आखिरी मुकाबलें में भी पंत सिर्फ 10 रन ही बना सके.

यह भी पढें - Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

सूर्यकुमार यादव हो रहे हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो ये खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में है. टी20 विश्व कप में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अपना दम दिखाया था. उसके बावजूद अगर इनको टीम में जगह नहीं दी जा रही है तो सवाल तो खड़े होने लाजमी हैं. इसके अलावा बात यह भी है कि पंत को और कितने मौके टीम देगी. लंबे अरसे से उनको मौका दिया जा रहा है लेकिन वह उसको भुना नहीं पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

ऋषभ पंत के लिए हुई समस्या

आज आखिरी वनडे में ऋषभ पंत का टेस्ट होना था. अगर वह सफल हो जाते तो फिर एक बार को टीम आगे के लिए उनका नाम प्लेइंग 1 में ले सकती थी. लेकिन अब जब वह फेल हो गए हैं तो इतना पक्का है कि टीम से उनकी जल्दी छुट्टी हो सकती है. भारतीय टीम के पास अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसंन जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं. इसलिए पंत के ऊपर निर्भरता टीम की काफी हद तक खत्म सी हो गई है. पंत फिर से बचकानी हरकत करते हुए अपना विकेट फेंक कर आ गए हैं.