logo-image

भारत के खिलाफ खेलना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा, किसने कही ये बात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ंत होने वाली है. टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. सभी भारतीय खिलाड़ी जो इस सीरीज में खेलने वाले हैं, वे मुंबई पहुंच गए हैं.

Updated on: 23 May 2021, 12:59 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ंत होने वाली है. टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. सभी भारतीय खिलाड़ी जो इस सीरीज में खेलने वाले हैं, वे मुंबई पहुंच गए हैं और अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत और न्यूजीलैंड टॉप 2 टीमें हैं, इसलिए उन्हें फाइनल में जगह मिली है. टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच आसान नहीं होने वाला. क्योंकि मैच साउथम्टन में खेला जाएगा, जहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है. वहीं इस फाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ खेलने के अपने अनुभव को साझा किया है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा : इतने दिन के क्वारंटीन रहने के बाद प्रैक्टिस करेगी भारतीय टीम 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क रिचर्डसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की तुलना 'अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ' खेलने से की है. 2000 और 2004 के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसका इस्तेमाल संभवत: विश्व क्रिकेट में भारत की ताकत और इस तथ्य को इंगित करने के लिए किया कि कोई भी टीम विराट कोहली एंड कंपनी के खिलाफ गलत तरीके से बयानबाजी नहीं करना चाहती है. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंकाई के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, बांग्लादेश से खेलनी है सीरीज 

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत से भिड़ेगी. करीब साल के मार्क रिचर्डसन ने स्पार्क स्पोर्ट को बताया कि मैं यह देखता हूं कि आप किसके खिलाफ व्यक्तिगत रूप से प्रदर्शन करना चाहते हैं. मैं इस समय भारत को देखता हूं, और यह आपके बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा है. आपको जीतने की अनुमति है लेकिन बिल्कुल सही तरीके से. मार्क रिचर्डन पिछले साल भारत पर न्यूजीलैंड की 2-0 से जीत का जिक्र कर रहे थे. 38 टेस्ट खेलने वाले और चार शतकों और 19 अर्धशतकों के साथ 2776 रन बनाने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि ब्लैक कैप्स की सबसे बड़ी परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिस्पर्धा थी.