logo-image

IND vs NZ : अब पांच नहीं छह दिन तक चल सकता है WTC Final मैच, जानिए क्यों 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में बारिश का साया छा गया है जिसके कारण टॉस में विलंब हो रहा है.

Updated on: 18 Jun 2021, 03:45 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में बारिश का साया छा गया है जिसके कारण टॉस में विलंब हो रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला आज से शुरू हो रहा है, लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले सत्र का खेल बारिश के कारण बाधित हुआ है. अब इस टेस्ट मैच का छठे दिन में जाना करीब करीब तय हो गया है. पहले दिन पहले सेशन का खेल तो धुल गया है, साथ ही संभावना है कि आने वाले दिनों में भी बारिश होगी, ऐसे में नहीं लगता कि मैच का परिणाम पांच दिन में निकल पाएगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final की खराब शुरुआत, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच 

आईसीसी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि बारिश के कारण अगर मैच में बाधा आई तो मैच छठे दिन भी कराया जाएगा. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का नतीजा अगर ड्रॉ या टाई रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. आईसीसी ने बयान जारी कर कहा था कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ या टाई रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. इसके अलावा 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. आईसीसी ने बताया कि रिजर्व डे का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब मैच में समय खराब होगा या नतीजा नहीं आ पाएंगा. बयान में कहा गया था कि मैच पूरे पांच दिन कराया जाए सके इसलिए रिजर्व डे रखा गया है. पांच दिन के पूरे खेल के भीतर अगर सकारात्मक नतीजे नहीं आए तो अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे में मैच को ड्रॉ करार दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final IND vs NZ LIVE :साउथम्पटन में बारिश के कारण टॉस में देरी, अभी करना होगा इंतजार 

अब पहले ही दिन और पहले ही सेशन का खेल बारिश के कारण धुल गया है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें जिस तरह की हैं, उससे नहीं लगता कि अब बाकी बचे हुए दिनों में 40 विकेट गिर जाएंगे और हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि ये फाइनल मैच है. दोनों टीमें शानदार खेल का प्रदर्शन कर और बाकी टीमों को पीछे छोड़कर यहां तक पहुंची हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि मैच अब 22 जून को नहीं बल्कि 23 जून तक चलता हुआ नजर आ सकता है.