logo-image

IND vs NZ: जीत के बाद रायपुर स्टेडियम में लाइट शो, 'चक दे इंडिया' गाने पर झूमे फैंस, Video

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया.

Updated on: 22 Jan 2023, 07:48 AM

नई दिल्ली:

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बाद रायपुर के स्टेडियम में लाइट शो का आयोजन किया गया. वहीं, इस लाइट शो के दौरान स्टेडियम में 'चक दे इंडिया' गाने भी चले. सोशल मीडिया पर रायपुर के स्टेडियम में लाइट शो का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स लगातार वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शमी और सिराज से रोहित शर्मा ने कराई 6 ओवर की गेंदबाजी, जानें क्यों किया ऐसा

रायपुर स्टेडियम में जीत के बाद लाइट शो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया. इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. बता दें कि रायपुर में पहली बार इंटरनेशनल मैच का आयोजन हुआ है. इसको खुशी में मैच के बाद फैंस ने लाइट शो का लुफ्त उठाया. वहीं, इस मैच की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए. उनकी हालात इतने खराब रहे कि न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार सके. इसके बाद देखते ही देखते न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों पर ही सिमट गई.

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. 72 रन के स्कोर पर टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. रोहित शर्मा ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और चार छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 40 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली ने 11 रन बनाया. ईशान किशन ने 9 गेंदों का सामना करते हुए 8 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि रोहित शर्मा ने जीता दिल, देखें Video

\भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. बहरहाल, टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली. वहीं, दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा.