logo-image

Ind Vs Nz: पहले दिन भारत का मजबूत स्कोर, 4 विकेट पर 258 रन बनाए

भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट के पहले दिन भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. श्रेयस अय्यर ने अपने पहले टेस्ट में कमाल दिखाया है.

Updated on: 25 Nov 2021, 04:47 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में भारत ने पहले दिन चार विकेट पर 258 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 75 रन बनाकर और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे. मैच में सुबह टॉस जीतकर भारत के कप्तान अजिक्य रहाणे ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल और सुभमन गिल भारतीय सलामी बल्लेबाजों के रूप में उतरे. दोनों ने पिच पर जमने की कोशिश की. 21 रन के स्कोर पर भारत के पहला झटका लगा. जेमिसन की गेंद पर टॉम बल्डेंल ने मयंक अग्रवाल का कैच लपका. अग्रवाल ने 28 गेंद पर 13 रन बनाए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी के लिए आए. शुभमन गिल और पुजारा ने स्कोर को लंच तक 82 रन तक पहुंचा दिया. 


लंच के बाद भारत का दूसरा विकेट गिरा. शुभमन गिल 93 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान अजिक्य रहाणे मैदान पर आए लेकिन पुजारा औऱ रहाणे की जोड़ी लंबी नहीं चली. पुजारा 26 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 106 रन था. इसके बाद श्रेयस अय्यर मैदान पर उतरे लेकिन यह जोड़ी भी लंबी नहीं चली. 35 रन बनाकर कप्तान रहाणे जैमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस समय टीम का स्कोर 145 रन था. अब टीम कुछ मुश्किल में फंसती दिख रही थी. इसके बाद मैदान पर रविंद्र जडेजा आए और अय्यर के साथ मोर्चा संभाला. दोनों ने टीम का स्कोर 258 तक पहुंचा दिया. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इससे पहले भारतीय टीम टी30 सीरीज 3-0 से जीत चुकी है.