logo-image

IND vs NZ : बिना मैच खेले भी दिला दी टीम को सफलता, आज के मैच में हुआ ये अजब-गजब कारनामा

केएस भरत (KS Bharat) के करियर की बात करें तो भरत आईपीएल की देन हैं

Updated on: 27 Nov 2021, 02:43 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ : क्या कभी आपने सुना है कि कोई खिलाड़ी बिना मैच खेले ही टीम को विकेट दिला जाए. आप सोच में पड़ गए होंगे, और कह रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है. तो आपको बता दें जनाब ऐसा हुआ है. और ये कई सालों पहले नहीं बल्कि आज भारत और न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच में हुआ है. दरअसल हुआ ये कि भारत के गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों को आउट करने के लिए पसीना बहा रहे थे. चाहे स्पिनर हों या फिर फास्टर सभी पूरी कोशिश कर चुके थे. विकेट की उम्मींद में कप्तान ने गेंद अश्विन को दी. सामने बल्लेबाज थे विल यंग. कीवी बल्लेबाज यंग अश्विन की गेंद को ठीक से पढ़ नहीं सके और कीपर के हाथ आउट हो कर चलते बने. अब आप कहेंगे कि ये सब तो ठीक है पर इसमें नया क्या है. तो नया ये है कि जिस कीपर ने यंग का कैच लिया वो साहा नहीं थे. साहा उस समय मैदान से बाहर गए हुए थे. और उनकी जगह सब्सिटिट्यूट कीपर केएस भरत थे.

अभी तक केएस भरत (KS Bharat) ने भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. उनका टेस्ट शुरुआत नहीं हुई है. लेकिन ये कैच पकड़ कर उन्होंने भारत के विकेट के सूखे को खत्म किया. तो इस तरह से बिना टेस्ट मैच खेले टीम को विकेट दिलवाने में इस कीपर ने बड़ी भूमिका निभाई.

केएस भरत के करियर की बात करें तो भरत आईपीएल की देन हैं. RCB की तरफ से भरत ने शानदार खेल दिखाया था. आईपीएल के 8 मैंचों में भरत ने 38 की शानदार औसत से 191 रन बनाए हैं. साथ ही उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकला है. तो भरत टीम में ना होते हुए भी भारत के लिए विकेट दिलवा गए.