logo-image

Ind Vs Nz: दस नहीं, सिर्फ नौ विकेट ही लिए हैं एजाज पटेल ने!

न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल के विकेटों के जबर्दस्त चर्चा हो रही है. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यह न्यूजीलैंड के एकमात्र सफल गेंदबाज रहे. सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था.

Updated on: 04 Dec 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल ने दस  नहीं नौ ही विकेट लिए हैं. चौकिंए नहीं...ये हम नहीं कह रहे बल्कि यह दावा सोशल मीडिया पर किया गया है. यह दावा एक तरह से गलत भी नहीं है. यह दावा क्यों किया गया आपको बताते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच चल रहा है. मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए. इस दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल ने 10 के 10 विकेट अकेले चटका लिए. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: क्या बैन हो जाएगी 5 हजार करोड़ रुपये की टीम, आज तय होगा अहमदाबाद का भविष्य 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज हैं. इससे पहले 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर ने एक मैच में दोनों पारियों में 10-10 विकेट लिए थे. इसके बाद भारत के अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक पारी में दस विकेट लेने का कारनामा किया था. इसके बाद अब न्यूजीलैंड के एजाज अहमद ने भारत के दस विकेट चटकाकर तीसरी बार टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह कारनामा दोहरा दिया. 

अब एजाज के दस विकेट की बात करें तो इसमें एक पेंच है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एजाज पटेल ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इस आउट पर सवाल उठ चुके हैं. रिव्यू देखने पर ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली आउट नहीं थे. गेंद उनके बल्ले से लगकर पैड पर लगी थी. यह रिव्यू देखने के बाद तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस गुस्से में हैं. अभिनेता परेश रावल ने तो ट्वीट करके अंपायर पर ही सवाल उठा दिए. अमित देवादिया नाम के यूजर ने भी डिसीजन को गलत करार किया. इसके बाद जब एजाज पटेल ने दस विकेट लिए तो कई भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर यह भी कहने लगे कि पटेल ने तो नौ ही विकेट लिए क्योंकि विराट तो नॉटआउट थे. अब क्रिकेट फैंस का यह व्यंग्य सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.