logo-image

भारत और न्यूजीलैंड के स्पिनर्स ने इस अंदाज में खिचाई फोटो, आप भी हो जाएंगे दीवाने

IND vs NZ Test : मैच के बाद चारों का साथ में अपना नाम दिखाना खेल भावना को भी दर्शाता है. जीत हार तो लगी रहती है.

Updated on: 06 Dec 2021, 02:09 PM

नई दिल्ली :

भारत ने न्यूजीलैंड (INDvsNZ) को दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 372 रन से हरा दिया. मैच के बाद मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच और अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. इसके बाद एक बेहतरीन तस्वीर क्लिक की गयी. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा का नाम बनाया गया है. आप कहेंगे कि इसमें खास क्या है. कई बार ऐसे स्टेडियम में दर्शकों को ऐसे करते हुए देखा है. लेकिन ये कोई फैंस नहीं हैं. बल्कि ये रियल प्लेयर्स हैं. जी हां. ये हैं अक्षर पटेल,  एजाज पटेल, रचिन रविंद्र और रविंद्र जडेजा. यानी भारत और न्यूजीलैंड के स्पिनर्स. किसी का सरनेम एक है तो किसी का पहला नाम. अब आप इसे संयोग ही कहेंगे कि ये चारों स्पिनर ही हैं. वो भी बेहतरीन स्पिनर.

रविंद्र जडेजा

जडेजा की बात करें तो इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था. बल्ले से जहां शानदार अर्धशतक बनाया वहीं गेंद से 5 विकेट अपने नाम किए. हालांकि चोट की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे. 

रचिन रविंद्र

वहीं रचिन रविंद्र की बात करें तो इनकी अभी शुरुआत है. काफी लंबा सफर इन्हे तय करना है. लेकिन विराट कोहली को जिस तरह से इन्होने बोल्ड किया उससे इतना तो तय है कि ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए आगे काफी अहम होने वाला है.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल की बात करें तो शानदार प्रदर्शन अक्षर ने करके दिखाया है.  चाहे वो बल्ले से हो या गेंद से, ऑलराउंड खेल खेला है. बल्ले से 50 रन की पारी खेली और गेंद से एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए. 

एजाज पटेल

और आखिर में एजाज पटेल की क्या बात करें. दूसरे टेस्ट मैच में जो कारनामा करके दिखाया है वो केवल अभी तक 2 ही गेंदबाज कर सके हैं. एक पारी में विपक्षी टीम के सारे विकेट लेना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है. दूसरे टेस्ट मैच में टोटल 14 विकेट अपने नाम किए. ये मैच न्यूजीलैंड के लिए यादगार रहेगा.

अब मैच के बाद चारों का साथ में अपना नाम दिखाना खेल भावना को भी दर्शाता है. जीत हार तो लगी रहती है. भारत के आगे के सफर 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के साथ शुरू होगा. जहां 3 वन डे और 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी.