News Nation Logo

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, आज खेला जाएगा 5वां टी20 मैच

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Feb 2020, 11:50:03 PM
टीम इंडिया

टीम इंडिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

माउंट माउंगानुई:  

न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां बे ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में 5-0 की क्लीन स्वीप के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी. वहीं, मेजबान न्यूजीलैंड की टीम लगातार चार मैच हारने के बाद अब इस मैच में सम्मान बचाने के लिए खेलेगी. कीवी टीम को पिछले दो मैचों में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा है. कप्तान विराट कोहली ने सीरीज जीतने के बाद कहा था कि उनकी टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी. तीसरे टी-20 मैच में जिस तरह से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में नौ रन का बचाव किया था और मेजबान टीम के बल्लेबाजों केन विलियम्सन और रॉस टेलर को जरूरी रन नहीं बनाने दिए थे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की टेस्ट टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ मिल सकता है मौका

गेंदबाजी में भी टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी सुपर ओवर में 18 रन का बचाव नहीं कर पाए थे और भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उनके ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर मैच जिता दिया था. चौथे मैच में भी कीवी टीम अंतिम ओवर में सात रन नहीं बना पाई थी और भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने सात रन बचाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किए थे. भारतीय टीम ने इस मैच में अपने सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को आराम दिया था और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था. इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई थी.

ये भी पढ़ें- Viral: मनीष पांडेय के लिए Chef बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, वायरल हुआ वीडियो

जहां एक ओर भारतीय युवा खिलाड़ी एक बार फिर मिले मौकों को अच्छे से भुनाने के लिए तैयार हैं तो अनुभवी न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी वह इस सीरीज में भारत के हाथों 0-5 की क्लीन स्वीप से बचें. बल्लेबाजी में जहां चौथे मैच में विलियम्सन की गैर मौजूदगी में कोलिन मुनरो और टिम सेइफर्ट ने अच्छा प्रदर्शन किया था, तो वहीं गेंदबाजी में साउदी का फॉर्म चिंता का विषय है. न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि उसके कप्तान फिट होकर इस मैच में लौटे ताकि वह अपने अनुभव से टीम को क्लीन स्वीप होने से बचा सकें.

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.

First Published : 01 Feb 2020, 03:41:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.