logo-image

न्यूजीलैंड में 5-0 से जीत के लेकर बोले जहीर खान- इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया को यह लय नहीं तोड़ना चाहिए

यह सिर्फ तीसरा मौका है जब भारत ने टी20 में विरोधी टीम का उसी की सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया है. भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 2019 और आस्ट्रेलिया को 2016 में उसी के मैदान पर 3-0 के समान अंतर से हराया था.

Updated on: 03 Feb 2020, 03:43 PM

नई दिल्‍ली:

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत की 5-0 की जीत को बेहद बड़ी उपलब्धि करार दिया और कहा कि टीम को बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में इस लय को बरकरार रखना चाहिए. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दबदबा बनाते हुए क्लीनस्वीप किया और इस दौरान दो मैच सुपर ओवर में जीते. भारत की जीत के बारे में पूछे जाने पर जहीर ने संवाददाताओं से कहा, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि चीजें बेहतर होंगी. न्यूजीलैंड को मुश्किल समय का सामना करना पड़ रहा है, वे इस भारतीय टीम को हराने के तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि 5-0 से जीत काफी बड़ी उपलब्धि है.

यह सिर्फ तीसरा मौका है जब भारत ने टी20 में विरोधी टीम का उसी की सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया है. भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 2019 और आस्ट्रेलिया को 2016 में उसी के मैदान पर 3-0 के समान अंतर से हराया था. जहीर ने कहा, उन्होंने न्यूजीलैंड में जो हुआ उस पर उन्हें बेहद गर्व होना चाहिए. बेशक यह न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल श्रृंखला होने वाली है. उन्होंने कहा, भारत को इस लय को बरकरार रखना होगा और पिछली श्रृंखला में जीत से मिले आत्मविश्वास का इस्तेमाल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों में करना होगा.

यह भी पढ़ें-उद्धव ठाकरे ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था महाराष्ट्र कि महाराष्ट्र का सीएम बनेंगे लेकिन ...

भारत ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया, जिसके बाद टेलर ने कहा, हमारे लिए पूरी सीरीज निराशाजनक रही, हम खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाकर उस मौके को भुना नहीं सके. हमने इससे खराब खेलकर भी बेहतर नतीजे हासिल किए हैं. उन्‍होंने कहा, हालांकि यह एक अलग प्रारूप एकदिवसीय और टेस्ट की तुलना में है, फिर भी इस तरह हारना दुख पहुंचाता है. मैच जीतना एक आदत है और उन करीबी मैचों में हारना निराशाजनक रहा. रॉस टेलर ने पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बारे में कहा, अब हम ऐसे प्रारूप में खेलेंगे जहां टीम मजबूत है. उम्मीद है कि केन विलियमसन के कंधे ठीक हैं. टीम में कुछ नए और कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी वापस आ रहे हैं. हम इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-धोनी के भविष्‍य को लेकर इस विदेशी खिलाड़ी कह दी बड़ी बात, बोले आईपीएल के बाद...

वहीं किवी टीम के सीनियर खिलाड़ी रॉस टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड ने भारत की मजबूत टीम को वापसी का मौका दिया जिसके कारण टीम को भुगतना पड़ा. उन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के सुपर ओवर में मिली हार की ओर इशारा करते हुए कहा, आप इस भारतीय टीम के खिलाफ थोड़ी भी ढिलाई नहीं बरत सकते. उन्होंने जितना फायदा उठाया हमने उससे ज्यादा मौके दिए. आपको गेंद और बल्ले से अच्छा करने के बाद जल्दी सोचना होगा. अगर हम ऐसा नहीं कर सके तो ऐसे ही नतीजे आएंगे. रॉस टेलर ने विदेशी सरजमीं पर जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा, देश से बाहर जीत दर्ज करना मुश्किल होता है.