logo-image

IND vs NZ 3rd T20 match : रोहित शर्मा का अर्धशतक, टीम इंडिया ने रखा इतना टारगेट

टीम इंडिया ने आज अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. उप कप्‍तान केएल राहुल की जगह इशान किशन को मौका दिया गया, वहीं रविचंद्रन अश्‍विन की जगह पर युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया.

Updated on: 21 Nov 2021, 08:52 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना लिए हैं. यानी अब न्‍यूजीलैंड को सीरीज के आखिरी मैच में जीत के लिए 185 रन की जरूरत है. टीम इंडिया ने आज अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. उप कप्‍तान केएल राहुल की जगह इशान किशन को मौका दिया गया, वहीं रविचंद्रन अश्‍विन की जगह पर युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया. बाकी टीम में कोई भी बदलाव नहीं है. भारतीय टीम को आज के मैच में अच्‍छी शुरुआत मिली. रोहित शर्मा और इशान किशन ने टीम के लिए शुरुआत दी. रोहित शर्मा ने एक और अर्धशतक पूरा किया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन बनाए. इसी बीच इशान किशन 29 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा ने 31 गेंद पर 56 रन की पारी खेली. हालांकि टीम का मीडिल आर्डर लड़खड़ा गया और जल्‍दी जल्‍दी कई विकेट गिर गए. सूर्य कुमार यादव शून्‍य, रिषभ पंत 4 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि श्रेयस और वेंकटेश ने कोशिश जरूर की, लेकिन वे भी ज्‍यादा कामयाब नहीं हो पाए. श्रेयस ने 25 और वेंकटेश ने 20 रन बनाए. नीचे के क्रम में हर्षल पटेल ने 18 रन की पारी खेली. 
इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. सीरीज में भारत ने पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. वहीं, न्यूजीलैंड को अभी पहली जीत का इंतजार है. आज का मैच जीतकर कीवियों पर भारतीय टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी. आज के मैच में कप्‍तान टिम साउदी नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह मिचेल सेंटनर को कप्‍तान बनाया गया है. उन्‍होंने अपनी टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन भी किया और भारत के तीन विकेट निकाले. 


भारत की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल.