News Nation Logo

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के साथ दूसरा T20 मुकाबला आज, इन प्लेयर्स पर रहेगी नजर

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Nov 2022, 08:05:20 AM
ind vs nz 2nd t20 match upadates hardik pandya

ind vs nz 2nd t20 match upadates hardik pandya (Photo Credit: News Nation Team )

highlights

  • न्यूजीलैंड के साथ आज दूसरा मुकाबला
  • भारतीय समय के दोपहर 12 बजे होगा शुरू
  • बारिश डाल सकती है खलल

नई दिल्ली:  

IND vs NZ 2nd T20 : विश्व कप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से धूल गया था. टॉस भी नहीं हो पाया था. वहीं आज ओवल के मैदान पर दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. मुकाबला भारतीय समय अनुसार दोपहर के 12:00 बजे शुरू हो जाएगा. हालांकि मौसम की बात करें तो भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है क्योंकि मौसम विभाग ने आज के मैच में बारिश का अनुमान जताया है. उम्मीद करते हैं कि मैच आज पूरा होता हुआ नजर आएगा क्योंकि आज बारिश की वजह से मुकाबला धूल जाता है तो सीरीज जीतने का फिर एक ही मौका भारतीय टीम के पास बचेगा. आज हम आपको बताते हैं उन 3 प्लेयर्स के बारे में जिन पर सभी की नजर रहेगी.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जुड़े हुए हैं. विश्व कप और उससे पहले की सीरीज में पंत कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. यह उनके लिए आखिरी मौका होगा अपने आप को साबित करने का. फैंस के साथ बीसीसीआई की नजर भी पंत के बल्ले पर जमी होगी कि किस तरह से यह खिलाड़ी खेलता है और आगे के लिए टीम में जगह बना पाता है. आंकड़ों की बात करें ऋषभ पंत 27 T20 मैच में 840 रन बनाए हैं. वहीं 98 आईपीएल मैचों में 2838 रन बनाए हैं

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के कप्तान हैं और अच्छे फॉर्म में अभी चल रहे हैं. हालांकि विश्वकप 2022 में कुछ खास धमाल हार्दिक अपने बल्ले से या फिर बॉल से नहीं कर पाए थे. फैंस की नजर रहेगी किस तरीके से पांड्या अपनी कप्तानी में टीम को जीत दिलाते हैं. 

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार की गेंद में ना तो तेजी है और ना ही स्विंग. वर्ल्ड कप से पहले की सीरीज में भी भुवी फ्लॉप साबित हुए थे. अब T20 फॉर्मेट में उनके चयन को लेकर सवाल खड़े होना शुरू हो चुके हैं. भुवनेश्वर कभी आईपीएल में शानदार गेंदबाज हुआ करते थे. अब बल्लेबाज आसानी से भुवनेश्वर की बॉल पर शॉट लगाते हुए नजर आते हैं. इस सीरीज में भुवनेश्वर को विकेट लेने होंगे नहीं तो T20 फॉर्मेट से उनकी विदाई होना तय है.

First Published : 20 Nov 2022, 08:03:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.