logo-image

IND vs IRE :सौरव गांगुली ने थामा हार्दिक पांड्या का 'हाथ'

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की क्रिकेट सीरीज 26 जून से शुरू होने वाली है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को अब दिग्गज पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का साथ मिल गया है. 

Updated on: 24 Jun 2022, 07:43 AM

दिल्ली:

IND vs IRE : आयलैंड की खिलाफ सीरीज 26 जून से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. हार्दिक पांड्या को पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है. आयरलैंड की टीम बेशक कमजोर मानी जाती हो लेकिन इस सीरीज में भारत के प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, ये सारे प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या को जो टीम दी गई है, वह काफी नई है और उसमें गैर अनुभवी खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है. हार्दिक पांड्या को जो टीम दी गई है उसमें उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, राहुल त्रिपाठी जैसे तमाम खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आज तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, ना ही भारत के बाहर खेलने का कोई खास अनुभव है. इसके अलावा संजू सैमसन, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को भी अंतरराष्ट्रीय मैचों का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसे में तमाम भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की निगाह इस बात पर है कि भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

इसे भी पढ़े : IND vs LEI: विराट कोहली नहीं कर पाए जो रुट का नकल, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

अब इस टीम को जितवाने और हार्दिक पांड्या की मदद करने बीसीसीआई के प्रेसीडेंट और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली आ रहे हैं. पहले ये सूचना थी कि सौरव गांगुली इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम के साथ रहेंगे लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में साफ हुआ है कि 25 जून को सौरव गांगुली आयरलैंड के लिए निकलेंगे और 26 जून को टीम के साथ रहेंगे. माना जा रहा है कि ड्रेसिंग रूम में सौरव गांगुली का साथ मिलने से भारतीय टीम का आत्मविश्वास निश्चित रूप से बढ़ेगा और हार्दिक पांड्या को भी कप्तानी के मामले में मार्गदर्शन मिलेगा.