logo-image

IND vs IRE : रोहित-कोहली के क्लब में शामिल हुए Jasprit Bumrah, ऐसा करने वाले 5वें भारतीय कप्तान

India vs Ireland: भारत ने आयरलैंड को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से हराया दिया. इस सीरीज के लिए भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया.

Updated on: 24 Aug 2023, 08:18 AM

नई दिल्ली:

India vs Ireland : भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली. इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-0 से अपने नाम किया. तीसरा टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है. दरअसल, यह मुकाबला डबलिन में खेला जाना था, लेकिन वहां लगातार बारिश होती रही. जिसके बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. इस तरह भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा. भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस सीरीज के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने यह अवार्ड जीतते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़े खास क्लब में एंट्री मार ली.  

दरअसल जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने वाले 5वें भारतीय कप्तान बन चुके हैं. उनसे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं. बुमराह ने पहली बार यह अवॉर्ड जीता है. वहीं विराट कोहली इस मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा 3 बार यह अवॉर्ड जीता. वहीं सुरेश रैना, रोहित और हार्दिक पांड्या को एक-एक बार यह अवॉर्ड मिला.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप जीत के लाएंगे रोहित शर्मा, फैन से किया वादा, Video हो रहा वायरल

गौरतलब है कि Jasprit Bumrah ने करीब 1 साल बाद मैदान पर शानदार वापसी की है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों में 4 विकेट चटकाए. बुमराह एशिया कप (Asia Cup 2023) में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं.  बुमराह के साथ-साथ रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी आयरलैंड सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की. बिश्नोई और प्रसिद्ध 4-4 विकेट लिए. सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऋतुराज गायकवाड़ टॉप पर रहे. उन्होंने 2 मैचों में 77 रन बनाए. यशस्वी जायसवाल ने 2 ओवरों में 42 रन बनाए. संजू सैमसन ने 41 रन बनाए.