logo-image

IND vs IRE : बारिश की वजह से रद्द हुआ आयरलैंड के खिलाफ तीसरा टी20, भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड का तीसरा टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है.

Updated on: 23 Aug 2023, 10:36 PM

नई दिल्ली:

IND vs IRE 2023 : भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है. दरअसल, यह मुकाबला डबलिन में खेला जाना था, लेकिन वहां लगातार बारिश होती रही. जिसके बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. इस तरह भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा. हालांकि, इसके बावजूद तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा करने में सफल रहा.

लगातार बारिश के बाद रद्द करना पड़ा मैच...

डबलिन में लगातार बारिश होती रही. यहां तक की टॉस भी नहीं हो सक. जिसके बाद अंपायरों ने लोकल समयनुसार 5.45 मिनट पर ग्राउंड का निरीक्षण किया. जिसके  उन्होंने मैच रद्द करने का फैसल लिया. दरअसल, भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश नहीं रुकने की वजह से अंपायर्स ने भारतीय समयनुसार 10.30 बजे मैच रद्द करने का फैसला किया. इस तरह भारत-आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत का Chandrayaan-3 सफल, अब मिशन वनडे वर्ल्ड कप की बारी...

भारत के लिए इस सीरीज में कई सारे पॉजिटिव चीजें रहीं. इसमें सबसे अहम जो रहा है वह है जसप्रीत बुमराह की वापसी. एशिया कप का 30 अगस्त से आगाज होगा है. ऐसे में बुमराह का फिट होना टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत की बात है. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी से भी टीम इंडिया की बॉलिंग डिपार्टमेंट मजबूत हुआ है. इसके अलावा भारत ने रिंकू सिंह जैसे उभरते हुए खिलाड़ी को इस सीरीज में मौका दिया. रिंकू सिंह ने भी निराश नहीं किया और दूसरे मैच में ही प्लेयर ऑफ मैच का खिताब नाम किया.