logo-image

IND vs IRE : बारिश बिगाड़ सकती है तीसरे T20I का मजा, पिच पर भी दिखेगा मौसम का असर

IND vs IRE 3rd ODI Weather Update and Pitch Report : तीसरे टी-20 मुकाबले में कैसा रहेगा डबलिन का मौसम और द विलेज स्टेडियम की पिच... आइए आपको बताते हैं...

Updated on: 23 Aug 2023, 09:48 AM

नई दिल्ली:

IND vs IRE 3rd ODI Weather Update and Pitch Report : भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला 23 अगस्त यानि आज डबलिन के द विलेज में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है, लेकिन जसप्रीत बुमराह की टीम आज आयरलैंड को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं मेजबान टीम आखिरी मैच को जीतकर घरेलू दर्शकों के सामने सम्मान के साथ सीरीज खत्म करना चाहेगी. मगर, डबलिन में आज बारिश के बादल मंडरा रहे हैं, जो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है, क्योंकि 23 अगस्त को डबलिन में बारिश के काफी अधिक चांसेस हैं. जी हां, वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो डबलिन में 75 से 36 प्रतिशत चांस है कि आज बारिश होगी. वहीं तापमान 19 से 12 डिग्री तक रह सकता है और हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. ह्यूमिडिटी 77 से 86% तक रह सकती है.

बता दें, IND vs IRE के बीच पहले मुकाबले के दौरान बारिश विलेन बनी थी. नतीजन, भारतीय टीम ने DLS मैथड के तहत 2 रन से जीत दर्ज की थी. अब यदि आज भारतीय टीम टॉस जीतती है, तो उसे गेंदबाजी चुननी चाहिए, क्योंकि बारिश होने की पूरी उम्मीद है. ऐसे में दूसरी पारी वाली टीम को फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : 'खुद को टीम का बेस्ट बॉलर समझते हैं विराट कोहली', साथी खिलाड़ी का बड़ा दावा

कैसी रहेगी डबलिन की पिच

डबलिन के द विलेज स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. हालांकि, बादल रहने पर इस पिच का मिजाज बदल सकता है. ऐसे में लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकते हैं. स्पिनर्स और मीडियम पेसर्स को पिच से मदद मिल सकती है. टॉस जीतने वाली टीम चेज करना चाहेगी, क्योंकि यहां चेज करने वाली टीम के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान होता है.