logo-image

IND vs IRE: बारिश के कारण रुका मुकाबला, टीम इंडिया का जीतना हुआ पक्का !

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे पहले मैच में बारिश विलेन बनती दिख रही है. भारतीय पारी के 7वें ओवर में बारिश के कारण मैच रुक गया है. अब सभी बारिश के बंद होने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि मैच दोबारा शुरू हो सके.

Updated on: 18 Aug 2023, 10:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा पहला टी-20 मैच बारिश की चपेट में आता दिख रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों ने टीम इंडिया को 140 रनों का लक्ष्य दिया है. मगर, इसे चेज करने जब टीम इंडिया मैदान पर उतरी, तो 7वें ओवर में बारिश आ गई और मैच बीच में ही रुक गया है. मगर, भारत के लिए अच्छी बात ये है कि, अगर यहां से मैच रद्द होता है, तो नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में आएगा. जानें कैसे...

DLS मैथड भारत के पक्ष में

आयरलैंड के दिए 140 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने औसत शुरुआत की. भारत ने 47 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए हैं. यशस्वी जायसवाल 24(23) और तिलक वर्मा गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. अब यदि यहां से बारिश के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाता है, तो टीम इंडिया मैच जीत जाएगी. दरअसल, भारत ने 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बना दिए हैं. ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम (DLS) मैथड के हिसाब से टीम इंडिया 2 रन आगे है. इसलिए यदि मैच शुरू नहीं होता है, तो जसप्रीत बुमराह की टीम ये मैच जीत जाएगी. 

ये भी पढ़ें : 'BCCI की कमाई पर पलते हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर्स', शोएब अख्तर का बड़ा बयान

भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस दिखी टीम इंडिया

आयरलैंड के साथ खेले जा रहे पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत अच्छी की थी. नतीजन, आयरलैंड का स्कोर 11वें ओवर में 59/6 था. आयरलैंड का 20 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे. लेकिन फिर बैरी मैककॉर्थी और कर्टिस चैंप्टर ने अपनी टीम की वापसी कराई और अर्धशतकीय साझेदारी की. बैरी ने 51*(33) रन के स्कोर पर नाबाद लौटे.

भारतीय गेंदबाजों की बात करें, तो कप्तान जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं अर्शदीप सिंह ने 1 विकेट चटकाया.