logo-image

Ind Vs Eng: गौतम गंभीर ने की सीरीज की भविष्यवाणी, रिजल्ट जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है और उसके लिए सभी तैयारी हो चुकी है.

Updated on: 29 Jan 2021, 04:40 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है और उसके लिए सभी तैयारी हो चुकी है. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट पांच फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. दोनों टीमों के लिए ये टेस्ट काफी अहम होने वाली है क्योंकि इंग्लैंड ने हाल ही में श्रीलंका को हराया है जबकि भारत भी ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हार चुका है. पिछली बार जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था तब भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में धोनी से आगे निकल सकते हैं विराट कोहली, जानिए खास रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दो टेस्ट मैच चेन्नई में होने वाले हैं और दो टेस्ट मैच विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में होंगे. इसमें से एक टेस्ट डे नाइट होने वाला है. अब इस सीरीज के नतीजे को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि टीम इंडिया इस सीरीज में 4-0 से जीत हासिल नहीं कर पाएगा. गंभीर ने बताया कि सीरीज का रिजल्ट 3-0 या फिर 3-1 का हो सकता है. इसके अलावा गौतम गंभीर का मानना है कि डे नाइट टेस्ट में इंग्लैंड टीम भारत पर भारी पड़ने वाली है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है

पहला टेस्ट मैच में सीरीज का 5 फरवरी से चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाना है. तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में होगा, ये टेस्ट डे नाइट होने वाला है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाना है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास अच्छा मौका है कि धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ सके. अगर कोहली इस सीरीज को जीत लेते हैं तो घरेलू मैदान पर दस सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन जाएंगे.