logo-image

Ind vs Eng: अभी तक टीम इंडिया ने क्यों नहीं की थी प्रैक्टिस, जानिए बड़ी वजह

 भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हाल में किया गया कोविड-19 टेस्ट नेगेटेव आया है और अब उन्हें मंगलवार से आउटडोर ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है.

Updated on: 01 Feb 2021, 06:56 PM

नई दिल्ली :

 भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हाल में किया गया कोविड-19 टेस्ट नेगेटेव आया है और अब उन्हें मंगलवार से आउटडोर ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है. भारतीय टीम को शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला मैच यहां के एम चिदम्बरम स्टेडियम में होगा. अभी तक दोनों टीमें क्वारंटीन वक्त पूरा कर रही थी जिसके चलते दोनों टीमों ने प्रैक्टिस नहीं की थी.

ये भी पढ़ें: Good News: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट में आएंगे दर्शक...लेकिन


बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में कहा भारतीय टीम ने चेन्नई में सोमवार को अपनी क्वारंटीन अवधि पूरी कर ली है. नियमित अंतराल पर इनके तीन टेस्ट किए गए थे और तीन नेगेटिव आए हैं. टीम सोमवार शाम से अपनी पहली आउटडोर सेशन की शुरुआत करेगी. इसके बाद वह मंगलवार से नेट्स ट्रेनिंग शुरू करेगी.  इससे पहले, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को पुष्टि की कि उसके सभी खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है, जोकि उसने रविवार को किया था.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली और जो रूट के हेड टू हेड आंकड़े

भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है. पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा. चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है. वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था. भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 122 टेस्ट मैच हुए हैं. इन 122 मैच में भारत सिर्फ 26 मैच जीत पाई है जबकि 47 में हार का सामना करना पड़ा है और 49 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. दोनों देशों के बीच कुछ 33 सीरीज हुई जिसमें 19 बार इंग्लैंड ने जीत दर्ज की भारत ने 10 बार और 4 बार ड्रॉ के साथ सीरीज का अंत हुआ. भारत में इंग्लिश टीम ने 14 सीरीज खेली हैं लेकिन जीत का रिकॉर्ड काफी करीबी रहा है. 14 सीरीज में भारत ने 6 और इंग्लैंड ने 5 बार जीत को अपने नाम किया है. दोनों देशों के बीच तीन सीरीज ड्रॉ रही है

(IANS के साथ)