News Nation Logo
Banner

Ind vs Eng: लीड्स में टॉस जीतना कहीं भारतीय टीम को न पड़ जाए भारी

लीड्स के हेंडिग्ले स्टेडियम की बात करें तो यहां पिछले जो 5 मुकाबले हुए हैं उसमें टॉस जीतने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 25 Aug 2021, 06:47:57 PM
anderson

James Anderson (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पहली पारी में बल्लेबाजों को खेलने में आ रही परेशानी
  • टॉस जीतने का फैसला गलत साबित हो रहा
  • सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

लीड्स:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. लीड्स के हेंडिग्ले स्टेडियम की बात करें तो यहां पिछले जो 5 मुकाबले हुए हैं उसमें टॉस जीतने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है. फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, लेकिन इस मैच का क्या परिणाम होगा यह तो समय ही बताएगा, लेकिन भारतीय टीम ने जिस प्रकार जल्दी-जल्दी पांच विकेट गवा चुके हैं उससे कोहली एक बार जरूर सोच रहे होंगे। लीड्स में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. रवींद्र जडेजा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : कोहली ने भारतीय पैरालम्पिक दल को दी शुभकामनाएं

 

टॉस की बात करें तो विराट कोहली को इंग्लैंड में 8 मैचों के बाद सफलता मिली है. कोहली इंग्लैंड में इससे पहले लगातार 8 टॉस हारे थे.  विराट कोहली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला कितना सही साबित होता है यह मैच के परिणाम आने के बाद पता चल जाएगा।     

हेडिंग्ले में पिछले 5 मैच के नतीजे

29 मई-2 जून, 2015- न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 199 रनों से हराया
19 मई-21 मई, 2016- इंग्लैंड ने श्रीलंका को पारी और 88 रनों हराया  
25-29 अगस्त, 2017- वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया
1-3 जून, 2018- इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 55 रनों से हराया  
22-25 अगस्त, 2019- इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया. 


टॉस जीतने के बाद विराट कोहली का फैसला गलत साबित होता दिख रहा है. भारत ने लीड्स टेस्ट में खराब शुरुआत की है. उसके पांच विकेट महज 58 रनों के स्कोर पर ही गिर गए हैं. जेम्स एंडरसन ने पारी के पहले ही ओवर में ओपनर केएल राहुल को आउट किया और इसके बाद आउट ऑफ फॉर्म चल रहे चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजा. राहुल बिना खाता खोले आउट हुए, तो पुजारा 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान कोहली ने बल्ले से एक बार फिर निराश किया और 7 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी एंडरसन की गेंद पर जोस बटलर ने विकेट के पीछे लपका.  यहां तक कि आंजिक्य रहाणे और ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट चुके हैं।  

 

भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है. वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. उसने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रनों से शिकस्त दी थी. टीम इंडिया पहला टेस्ट भी जीतने की स्थिति में थी. उसे मैच के पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन बनाने थे और उसके 9 विकेट बचे थे.  बारिश के कारण 5वें दिन का खेल नहीं हो पाया और मुकाबला ड्रॉ रहा. 

First Published : 25 Aug 2021, 06:47:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.