News Nation Logo
Banner

भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज में कौन है जीत का दावेदार, इयान चैपल ने बताया 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत अपनी गुणवत्ता तेज गेंदबाजी आक्रमण और टॉप क्लास बल्लेबाजी के दम पर दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Jan 2021, 01:52:55 PM
ian chapell

ian chapell (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत अपनी गुणवत्ता तेज गेंदबाजी आक्रमण और टॉप क्लास बल्लेबाजी के दम पर दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जीत के बाद इंग्लैंड के साथ चार मैचों की सीरीज खेलेगा. टीम इंडिया को प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के टीम में शामिल होने से बल मिला है. विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट आए थे.

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को मिली हॉस्पिटल से छुट्टी, एक महीने में हुई दो एंजियोप्लास्टी

दूसरी ओर जो रूट के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम 2012 की सीरीज की सफलता को दोहराना चाहेगी. साथ ही इंग्लिश टीम श्रीलंका के साथ हुई दो मैचों टेस्ट सीरीज में मिली जीत को आगे बढ़ाना चाहेगी. इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद भारत की शुरूआत दावेदार के तौर पर होगी. जब आप बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली का नाम जोड़ते हैं तो टीम अचानक बुलेटप्रूफ लबादा पहन लेती है. इसमें आर. अश्विन, हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा का नाम भी शामिल है. उपलब्ध खिलाड़ियों की सूची भारत को एक अपराजेय टीम बनाती है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि भारत का शानदार टॉप क्रम चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में मेजबानों के लिए मजबूत पक्ष साबित होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 की तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कहां होगा आयोजन

इयान चैपल ने लिखा कि भारत के शीर्ष तीन में से एक प्रभावशाली शुबमन गिल, रोहित शर्मा और अदम्य साहस वाले चेतेश्वर पुजारा हैं, जो इंग्लैंड के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. 77 वर्षीय के अनुसार दोनों टीमों का मध्य क्रम समान रूप से मजबूत है. वह लिखते हैं, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और पांड्या की मौजूदगी में भारत को किसी भी अच्छी शुरूआत का पूरा फायदा उठाने की स्थिति में है.

First Published : 31 Jan 2021, 01:52:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.