logo-image

विराट कोहली जब शून्‍य पर आउट हुए तो चार बार टीम इंडिया ने जीता है मैच 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच चेन्‍नई में खेला जा रहा है. पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया पलटवार की फिराक में है. आज सुबह भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया.

Updated on: 13 Feb 2021, 03:36 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच चेन्‍नई में खेला जा रहा है. पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया पलटवार की फिराक में है. आज सुबह भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. शुभमन गिल शून्‍य पर ही आउट हो गए. वहीं कप्‍तान विराट कोहली भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. हालांकि दूसरे छोर पर रोहित शर्मा ने अपने अंदाज में खेलना जारी रखा. उन्‍होंने पहले अर्धशतक और फिर शतक पूरा किया. विराट कोहली हालांकि शून्‍य पर ही आउट हो गए. आज विराट कोहली टेस्‍ट क्रिकेट में 11वीं बार शून्‍य पर आउट हुए हैं. इससे पहले 10 बार और भी वे शून्‍य पर आउट हुए हैं. 
बता दें कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शतकीय पारी और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए सौ से भी ज्‍यादा रनों की साझेदारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी अच्‍छी स्‍थिति कर ली है. चायकाल तक रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद थे. दोनों मिलकर टीम को संकट से उबारने का काम कर रहे हैं. आज विराट कोहली जब शून्‍य पर आउट हुए तो लगा कि पहले ही मैच की तरह टीम इंडिया कहीं छोटे स्‍कोर पर ही आउट न हो जाए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : एक शतक ने हिटमैन रोहित शर्मा ने ध्‍वस्‍त किए कई कीर्तिमान

आपको बता दें कि विराट कोहली इससे पहले जिन दस टेस्‍ट मैचों में शून्‍य पर आउट हुए हैं, उसमें से चार मैचों में टीम इंडिया ने मैच जीते हैं, वहीं चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच ड्रॉ पर खत्‍म हुए हैं. कप्‍तान विराट कोहली आज अपनी 150वीं पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरे थे. लेकिन इससे पहले जब वे पहली, 50वीं और 100वीं पारी में बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे, तब भी वे अपने बल्‍ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे. विराट कोहली आज 88वां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने उतरे. विराट कोहली ने इस दौरान अब तक 7401 रन बनाए हैं. उनका औसत 53.24 का है. विराट कोहली के खाते में 27 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. आज विराट कोहली 150वीं बार बल्‍लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरेंगे. इससे पहले जब विराट कोहली पहली बार बल्‍लेबाजी के लिए आए थे, तब उन्‍होंने दस गेंदों का सामना कर मात्र चार रन ही बनाए थे, वहीं जब वे 50वीं बार बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो 18 गेंद में छह ही रन बना सके थे. इसके बाद 100वीं पारी में वे 29 गेंद खेलने के बाद 13 रन ही बना पाए थे. यानी इन तीनों पारियों में वे कुछ खास नहीं कर सके थे. आज भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला.