logo-image

''रोहित शर्मा को दूसरे टी-20 में नहीं मौका दिया तो मेरा टीवी बंद रहेगा''

भारत को पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को मौका नहीं दिया गया जिसके बाद कई सवाल खड़े हुए थे.

Updated on: 13 Mar 2021, 06:30 PM

highlights

  1. पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा
  2. रोहित शर्मा को पहले मैच में मौका नहीं दिया था
  3. पहले मैच में लोकेश राहुल और शिखर धवन ने ओपनिंग की थी

नई दिल्ली :

भारत को पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को मौका नहीं दिया गया जिसके बाद कई सवाल खड़े हुए थे. रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके थे कि पहले मैच में वो खेलने वाले हैं. हालांकि जब टॉस हुआ तब ये ऐलान किया गया कि रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह शिखर धवन को मौका दिया गया. हालांकि भारतीय टीम को ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही थी. अब रोहित के ना खेलने पर वीरेंद्र सहवाग को भी गुस्सा आ गया. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टीम इंडिया हारी लेकिन युजवेंद्र चहल ने लगाया शतक, जानिए कैसे

पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक शो के दौरान कहा कि विराट कोहली ने बताया है कि रोहित शर्मा को शुरुआती मैचों में नहीं मौका देने वाले हैं लेकिन सहवाग ने कहा कि अगर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो क्या यहीं रणनीति के साथ आगे सीरीज जारी रहेगी, टीम की हार से बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है. उन्होंने कहा कि अगर वो कप्तान होते तो अपनी बेस्ट टीम को मैदान पर उतारते. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अगर सिलेक्शन के मौजूद है तो उन्हें मौका दे देना चाहिए. सहवाग ने कहा कि फैंस रोहित शर्मा को देखना चाहते हैं और वो खुद उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं. अगर वो नहीं खेले तो मेरा टीवी बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले टी20 मुकाबले मे भारत को 8 विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज मे 1-0 की लीड ले ली है. इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद भारत को 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रनों पर सीमित किया और फिर 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे अधिक 49 रन बनाए थे. इसके अलावा जोस बटलर ने 28, डेविड मलान ने नाबाद 24 तथा जानी बेयरस्टो ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया. इससे पहले, टॉस हारकर बैटिंग कर रहे भारत ने मेहमान टीम को 125 रनों का लक्ष्य दिया. भारत के लिए सिर्फ श्रेयस अय्यर का बल्ला चल सका. अय्यर ने 67 रनों की पारी खेली.