logo-image

विराट कोहली ने की दो शख्स के साथ फोटो शेयर, जानिए कौन है ये

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है

Updated on: 01 Mar 2021, 07:59 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है. विराट कोहली को रन मशीन भी कहा जाता है. विराट कोहली की फिटनेस इस वक्त क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा चर्चा में है और उन्होंने अपनी इस फिटनेस पर काफी काम किया है. इस वक्त भारत और इंग्लैंड की सीरीज चल रही है जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई. सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दो शख्स के साथ एक फोटो शेयर की है जो तेजी से वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का कैंप 11 मार्च से, MS Dhoni भी होंगे शामिल

विराट कोहली ने जिनके साथ फोटो शेयर की है वो कोई नहीं बल्कि उनके जिम के ट्रेनर हैं. विराट कोहली ने अपने कैप्शन में लिखा है कि ये लोग जिम में बहुत में मेहनत करवाते हैं जिससे फील्ड में हमारा काम आसान हो सके. ये दोनों कोई नहीं बल्कि जिम ट्रेनर निक वेब और सोहम देसाई हैं. विराट कोहली हमेशा से अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं. वो खुद काफी बार बोल चुके हैं कि अगर उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करना है तो फिटनेस अच्छी रखनी होगी. यहीं वजह है कि विराट कोहली अब भारत के बेस्ट कप्तानों में से एक.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

विराट कोहली ने भारत में बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. विराट कोहली हालांकि एमएस धोनी से कम मैचों में देश में कप्तानी करते हुए उनसे आगे निकल गए हैं. विराट कोहली ने जहां देश में अब तक 29 मैचों में कप्तानी की है वहीं धोनी 30 मैचों में कप्तान रहे हैं. विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने देश में अब 22 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि धोनी के नामा घर में 21 जीत है.